बिग ब्रेकिंग

VIDEO : …जब नक्सलगढ में पहुंचे एसपी प्रशांत ठाकुर….स्कूल में बच्चों से पूछा- किसे आता है 17 का पहाड़ा….?…फिर जवाब सुन तालियां बजाने से खुद को रोक नहीं पाये

धमतरी 17 नवंबर 2022: ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है जब कोई अफसर वनांचल इलाके के सुदूर इलाके में पहुंचकर वहाँ के रहवासियों से सीधा संवाद करता हो।ऐसे में अचानक कोई अफसर उनके बीच पहुँच जाए तो वनांचल वासी काफी उत्साहित हो जाते है।और उन्हें भी लगता है की कोई तो है जो उनसे उनका हाल पूछने पहुँचा है।

इसी बीच बाल सुरक्षा सप्ताह के दौरान अतिसंवेदनशील,सुदूर नक्सल
प्रभावित इलाके के ग्राम एकावारी के शासकीय स्कुल के बच्चों के चेहरे में उस वक्त मुस्कान बिखर गयी जब उन्होंने अपने बीच एसपी प्रशांत ठाकुर को देखा। यहाँ पहुंचकर एसपी ने बच्चों को अपना परिचय दिया।और बच्चों से भी उनका परिचय पूछा, इस दौरान बच्चों में पेन,कापी, चाकलेट वितरण कर। उन्हें अच्छा पढ़ाई करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया। वहीँ एसपी ने एक बच्चे से 17 का पहाड़ा भी पूछा।तो बच्चे ने फर्राटेदार पहाड़ा पढकर सुनाया,जिसके बाद एसपी ने उसकी खूब प्रशंसा की।

पुलिस अधीक्षक ने छात्र – छात्राओं से पूछा की आप लोग पढ़ लिखकर क्या बनाना चाहते हो। इस पर बच्चों का भी दिलचस्प जवाब आया , किसी ने कलेक्टर ,एसपी तो किसी ने इंजीनियर,डॉक्टर,शिक्षक बनने की बात कही।इधर एकावारी के गांव के स्कूली बच्चों ने एसपी को अपने बीच पाकर गदगद नजर आये।

Back to top button