पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : DY CM सिंहदेव ने आखिर क्यों कह दिया कि वे हाईकमान को टिकट देरी से जारी करने का देंगे सुझाव,चुनाव आयोग पर जतायी गहरी नाराजगी !

रायपुर 16 अक्टूबर 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को दिल्ली रवाना होने से पहले जल्द ही प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी होने की ओर संकेत किया है। लेकिन डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव ने सीएम के बयान के ठीक उलट दिल्ली में आयोजित बैठक में हाईकमान को प्रत्याशियों की सूची देरी से जारी करने का सुझाव देने की बात कह दी। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान सिंहदेव ने निर्वाचन विभाग की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाते हुए गहरी नाराजगी जाहिर की है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टिंया एक्शन मोड पर है। नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद अब प्रदेश में राजनीति गरमा गयी है। सोमवार को दिल्ली में सीईसी की बैठक आयोजित है। इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव और डाॅ.चरणदास महंत रविवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गये। दिल्ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल और टी.एस.सिंहदेव ने मीडिया से बातचीत की। सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को पार्टी की अहम बैठक आयोजित होने की जानकारी दी।

उन्होने दिल्ली में बैठक के बाद जल्द ही प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी होने की बात कह दी। वहीं दूसरी तरफ ठीक इसके उलट डिप्टी सीएम सिंहदेव ने पार्टी हार्हकमान को प्रत्याशियों की सूची देरी से जारी करने का सुझाव देने की बात कह दी। एयरपोर्ट पर बातचीत के दौरान सिंहदेव ने कहा कि…..“हां लेकिन मैं सुझाव देने वाला हूं अभी अंबिकापुर से आ रहा हूं…..मैं अपने तरफ से सुझाव दूंगा कि जितनी देर तक सूची रोक लिजिए। क्यूकि चुनाव आयोग की तरफ से जिस तरह से प्रत्याशी जिसके नाम आ रहे है, उनके पीछे लगके एक-एक चीज की रिकार्डिंग कर रहे है, और ये कहा जा रहा है कि आपके खर्चे में जुड़ेगा।”

सिंहदेव ने बीजेपी और पूर्व सीएम डा.रमन सिंह पर पलटवार करते हुए आगे कहा कि …..“जिस दिन से आचार संहिता लगी और उसके बाद जिस दिन से आपका कैंडिडेट डिक्लियर हो गया, उस हिसाब से आज रमन सिंह जी अगर अमित शाह जी की मीटिंग में थे, तो उसका खर्च रमन सिंहजी के उपर जुड़ना चाहिए, अगर उनके विधानसभा क्षेत्र में था तो…..कैसे चुनाव लड़ेंगे ?” टी.एस.सिंहदेव ने आगे कहा कि…..“मेरे विधानसभा में 282 पोलिंग बूथ है, अगर एक पोलिंग बूथ का खर्चा मीटिंग का 20 हजार उनने जोड़ दिया…तो 200 पोलिंग बूथ में भी मैं जाउंगा तो 40 लाख रूपये तो वहीं खत्म हो गया।”

खैर डिप्टी सीएम सिंहदेव के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमाना तय है। जिस तरह से सिंहदेव ने चुनाव आयोग की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए नाराजगी जतायी है, उससे आने वाले समय में चुनावी खर्च को लेकर और भी प्रत्याशियों की नाराजगी सामने आ सकती है। ऐसे में सोमवार को दिल्ली में होने वाली CEC की बैठक के तुरंत बाद पार्टी हाईकमान कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट जारी कर देती है, या फिर सिंहदेव के सुझाव पर लिस्ट को होल्ड में डाल दिया जायेगा ? इस फैसले पर अब सबकी निगाह टिकी हुई है।

Back to top button