हेडलाइन

Weather Alert : दिन के तापमान में होगी वृद्धि, लेकिन ठंड से फिलहाल राहत नहीं, मौसम विभाग ने कहा, शीतलहरी का एक और दौर..

रायपुर 13 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ में अब सर्दी का असर कम नहीं होगा। मौसम विभाग ने 14 जनवरी के बाद दिन के तापमान में वृद्धि की बात कही है। हालांकि रात के तापमान में ज्यादा फर्क नहीं आयेगा। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में हवाओं का आगमन पश्चिम से प्रारंभ हो गया है इसके कारण प्रदेश में न्युनतम तापमान में मामूली परिवर्तन होने की सम्भावना है । वहीं आज प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। दिन के अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि संभावित है । परंतु विशेष परिवर्तन होने की सम्भावना नहीं है ।

इधर मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद सर्द हवाओं का एक और दौर शुरू होगा। 14 जनवरी के बाद शीतलहर का एक और दौर शुरू हो सकता है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और राजस्थान में कड़ाके की सर्दी महसूस की जा रही है। दिल्ली में सर्दी ने 23 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहरे के कारण वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ा है।

मौसम विभाग की मानें तो अभी तीन-चार दिन ठंड से राहत रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ के कारण तीन दिन में उत्तर-पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है, जबकि अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है। इसके बाद 14 जनवरी से ठंड दोबारा परेशान करेगी और तापमान में भी गिरावट आएगी।

Back to top button