स्पोर्ट्स

ऐसा क्या हुआ KOHLI और GAMBHIR के बीच , लड़ने लगे ग्राउंड पर… पढ़िए लड़ाई शुरू कैसे हुई…

रायपुर 2 मई 2023 सुबह से सोशल मिडिया पर विराट कोहली और गौतम गंभीर के भींच मैच के बाद हुई लड़ाई जमकर वायरल हो रहा है जहा देखा जा रहा है दोनों टीम के बाकी प्लेयर उन दोनों को रोकने की कोशिश कर रहे वही दोनों के बिच कहासुनी हो रही।


आइये आपको बताते है आखिर ये लड़ाई शुरूकहा से हुई:

1 विराट कोहली ने LSG की पारी के दौरान बल्लेबाजी कर रहे नवीन-उल-हक को 17वें ओवर में कुछ कहा, इसके बाद दोनों में कहासुनी हुई. फिर नवीन के साथ बल्लेबाजी कर रहे अमित मिश्रा और मैदान पर मौजूद अंपायर ने दोनों के बीच मामले को सुलझाने की कोश‍िश की. इस दौरान व‍िराट काफी गुस्से में लग रहे थे.


2इस मैच को बेंगलुरु ने 18 रनों से जीता, जिसके बाद कई ख‍िलाड़ी आपस में हमेशा की तरह मिल रहे थे. तब एक बार फिर विराट कोहली और नवीन-उल-हक में तनातनी देखने को मिली. दोनों ने जैसे ही हाथ मिलाया, इसके बाद फिर विराट और नवीन में कुछ बात हुई. नवीन, किंग कोहली का हाथ झिड़कते हुए नजर आए. इस पर विराट ने भी उनसे पलटकर कुछ कहा था.


3 लखनऊ के ओपन‍िंग बल्लेबाज काइल मेयर्स भी मैदान में मैच के बाद किंग कोहली से कुछ बात कर रहे थे. लेकिन इन दोनों के बीच लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर आ गए. गंभीर, मेयर्स को अपने साथ पकड़कर ले गए.


4: मैच के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बहस हो गई. यह बहस इतनी तीखी थी बाकी प्लेयर्स और स्टाफ को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा. लखनऊ टीम के अमित मिश्रा, विजय दहिया, केएल राहुल और बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी बीच-बचाव कराते हुए नजर आए.एक पल ऐसा भी आया जब गौतम गंभीर गुस्से में विराट कोहली की ओर जाते हुए दिखे. लखनऊ के ख‍िलाड़‍ियों ने उन्हें रोकने की कोश‍िश की. खुद कप्तान केएल राहुल भी बीच-बचाव करने के लिए आए. पर, गंभीर नहीं रुके. इसके बाद व‍िराट ने गंभीर के कंधे पर हाथ रखकर कुछ समझाने की कोश‍िश की. लेकिन, फिर दोनों में कहासुनी हो गई. इसके बाद वेटरन स्‍प‍िनर अम‍ित मिश्रा ने दोनों को अलग करने की कोश‍िश की.


5: मुकाबले में एक पल ऐसा भी आया, जब LSG के कप्तान केएल राहुल, विराट कोहली से ‘पोस्ट मैच’ बात कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने नवीन को इशारा कर अपने पास बुलाया. पर नवीन-उल-हक ने अपने कैप्टन की बात भी अनसुनी कर दी. राहुल चाह रहे थे कि विराट संग उनका पैचआप हो जाए, पर नवीन आगे बढ़ गए.

इस मामले में IPL की ओर से बड़ा एक्शन हुआ है. IPL ने एक प्रेस रिलीज भी जारी की है. विराट और गंभीर दोनों ही लोग आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 2 के दोषी पाए गए हैं. दोनों की 100 फीसदी मैच फीस कट गई है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के नवीन-उल-हक (Naveen-Ul-Haq) की भी 50 फीसदी मैच फीस कट गई है. नवीन आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 1 के दोषी पाए गए हैं.

Back to top button