हेडलाइन

CG: सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर पैसों की मांग करने वाली युवती अरेस्ट,VIDEO वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन

रायपुर 16 जून 2023। राजधानी रायपुर में बैठकर सरकारी विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर पैसों की मांग करने वाली युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। इस युवती के पीछे कौन लोग हैं, इसका अभी पुलिस खुलासा नही कर सकी हैं। आपको बता दे कि युवती का वनरक्षक भर्ती में नौकरी लगाने के नाम पर पैसा मांगने का विडियों सामने आया था। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया हैं।

गौतरलब हैं कि पूरे प्रदेश में वन विभाग में वन रक्षकों की सीधी भर्ती शासन द्वारा निकाला गया हैं। सरकारी नौकरी पाने के लिए बेरोजगार युवा जहां इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए तैयारी कर रहे हैं। वही शासन द्वारा निकाले गये इस वैकेंसी को लेकर कुछ लोग भोले-भाले युवाओं से नौकरी लगाने के नाम पर पैंसो की डिमांड कर रहे हैं। ऐसा ही एक विडियों पिछले दिनों सामने आया था। जिस पर रायपुर के वन परिक्षेत्राधिकारी साधेलाल बंजारे ने थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराया हैं। उन्होने बताया कि वर्तमान में पूरे छ.ग. राज्य में वन विभाग में शासन द्वारा सीधी भर्ती के तहत वन रक्षको की भर्ती प्रकिया से सबंधित शारीरिक परीक्षण का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

वन विभाग के द्वारा नियमानुसार अधिकृत तटस्थ एजेंसी के द्वारा वर्तमान में शारीरिक परीक्षण लिया जा रहा है। दिनांक 15 जून 2023 को सोशल मिडिया के माध्यम से भ्रामक स्टींग ऑपरेशन के नाम से अफवाहें फैल रही थी। साथ ही सोशल मिडिया में प्रसारित किया गया था कि मंगलम सर्विसेस रूम नंबर 506 शुभम कॉर्पोरेट तेलीबांधा रायपुर के संचालिका द्वारा वन विभाग में भर्ती कराने के लिये डेढ़ लाख रूपये एडवांस व नियुक्ति सूची में लाने के लिये 5 लाख रूपये मांगे जाने की जानकारी सामने आयी थी। इसके साथ ही विडियों में युवती द्वारा 17 लोगो के भर्ती का टारगेट मिलने की भी बात कहते हुए दिख रही थी। इस घटना से वन विभाग मे हो रही भर्ती प्रकिया के सबंध में लोगो में तरह तरह की भ्रांतियां के साथ ही विभाग की बदनामी हो रही थी।

जिस पर महिला आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध दर्ज कराया गया। इस मामले पर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए पैसों की मांग करने वाली युवती की तलाश कर तत्काल गिरफ्तारी करने का आदेश दिया गया था। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना तेलीबांधा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए प्रकरण में महिला आरोपी श्वेता देवांगन की पतासाजी कर पकड़ा गया। पूछताछ में महिला आरोपी श्वेता देवांगन ने बताया कि वह बेरोजगारों को प्रायवेट नौकरी दिलवाती हैं। लेकिन उसका वन विभाग के किसी भी अधिकारी या अन्य किसी भी उच्चाधिकारी से कोई सम्पर्क नहीं है।

उसने वन विभाग में वन रक्षक के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 3 लोगों से कुल 4 लाख 50 हजार रूपये लिया था। आरोपी युवती ने बताया कि रकम को वह अपने पास रखी थी यदि आवेदकों का नौकरी लग जाता, तो वह रूपयों को स्वयं रख लेती और नौकरी नही लगने की स्थिति में वह उन रूपयों को संबंधित व्यक्तियों को वापस कर देती। वर्तमान में छ.ग. शासन द्वारा विभिन्न विभागों के विभिन्न पदो पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। जिसमें महिला आरोपी लोगों को नौकरी लगाने का झांसा देते हुए अपना शिकार बना रही थी।

महिला आरोपी श्वेता देवांगन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना से संबंधित लैपटॉप, कम्प्यूटर, वनरक्षक भर्ती संबंधित आवेदन एवं फॉर्म, 1 नग मोबाईल फोन, 1 नग रजिस्टर जिसमें अलग-अलग नौकरी के संबंध में मिलने वालों की जानकारी,विभिन्न विभागों के फॉर्म एवं आवेदन तथा अन्य दस्तावेज जप्त कर महिला आरोपी श्वेता देवांगन के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

Back to top button