टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

बैंकों में 15 दिन छुट्टियां : इस महीने बैंकों में रहेगी छुट्टियां ही छुट्टियां … जानिये कब-कब रहेगा बैंक बंद, काम का शेड्यूल इन तारीखों के आधार पर करें तय

नयी दिल्ली 1 अप्रैल 2022। अप्रैल महीने में बैंकों में छुट्टियां-छुट्टियां ही है। 30 दिन के महीने में 15 दिन बैंक में अवकाश रहेगा। नया वित्तीय वर्ष आज से शुरू हो रहा है। कई तरह के बैकिंग बदलाव भी हुए हैं, ऐसे में बैंकों के काम इस महीने आपको जल्द से जल्द निपटाने होंगे। आंबेडकर जयंती, गुड़ी पड़वा, सरहुला जैसे त्योहर पर बैंक बैंद रहेगा। कुल मिलाकर 15 दिन बैंकों में काम नहीं होगा।

ये है बैंकों की छुट्टी की लिस्ट

1 अप्रैल, 2022 (शुक्रवार): नए महीने और फाइनेंशियल ईयर के पहले दिन अधिकतर जोन में बैंकों में पब्लिक डीलिंग नहीं होगी. इसका कारण ये है कि एक अप्रैल को बैंक खातों की सालाना क्लोजिंग होती है. 

2 अप्रैल, 2022 (शनिवार): गुड़ी पाड़वा/उगाडी फेस्टिवल/नवरात्रि का पहला दिन/तेलुगू नववर्ष/सजिबू नोंगमपांबा (चैरोबा) के अवसर पर बेलापुर, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, इंफाल, जम्मू, मुंबई, नागपुर, पणजी और श्रीनगर जोन में बैंकों में छुट्टी रहेगी.

3 अप्रैल (रविवार): इस दिन बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहता है.

4 अप्रैल (सोमवार): सरहुल के मौके पर रांची जोन के बैंकों की शाखाएं बंद रहेंगी.

5 अप्रैल (मंगलवार): बाबू जगजीवन राम की जयंती के मौके पर हैदराबाद जोन के बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

9 अप्रैल (शनिवार): महीने के दूसरे शनिवार को बैंकों में कामकाज नहीं होता है.

10 अप्रैल (रविवार): साप्ताहिक अवकाश

14 अप्रैल (गुरुवार): डॉ बाबासाहेब अंबेडकर जयंती/महावीर जयंती/बैशाखी/तमिल नववर्ष/चैरोबा, बिजू फेस्टिवल/बोहार बिहू के अवसर पर शिलांग और शिमला जोन को छोड़ अन्य सभी जोन में बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

15 अप्रैल (शुक्रवार): गुड फ्राइडे/बंगाली नववर्ष/हिमाचल दिवस/विशू/बोहाग बिहू के अवसर पर जयपुर, जम्मू और श्रीनगर को छोड़कर अन्य स्थानों पर बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

16 अप्रैल (शनिवार): बोहाग बिहू की वजह से गुवाहाटी में बैंक बंद रहेंगे.

17 अप्रैल (रविवार): साप्ताहिक अवकाश 

21 अप्रैल (गुरुवार): गड़िया पूजा के अवसर पर अगरतला में बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

23 अप्रैल (शनिवार): महीने के चौथा शनिवार को बैंकों में कामकाज नहीं होता है.

24 अप्रैल (रविवार): साप्ताहिक अवकाश

29 अप्रैल (शुक्रवार): शब-ई-कद्र/जुमात-उल-विदा के मौके पर जम्मू और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे.

Back to top button