स्पोर्ट्स

4 मैच… 655 रन, यशस्वी जायसवाल की पहली बार टॉप 10 में एंट्री

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के उदीयमान ओपनर यशस्वी जायसवाल लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले जा रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में बल्ले से तहलका मचाने वाले यशस्वी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहली बार टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की सीरीज के शुरुआती चार टेस्ट मैचों में यशस्वी लगातार 2 डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं. वह इस सीरीज में सर्वाधिक 655 रन बना चुके हैं. जायसवाल पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं और धर्मशाला टेस्ट मैच में स्टारी बल्लेबाज के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार हैं.

4 मैच… 655 रन, यशस्वी जायसवाल की पहली बार टॉप 10 में एंट्री

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC Test Rankings) में 2 पायदान का फायदा हुआ है और वह 12वें से 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब यशस्वी ने टॉप 10 में एंट्री मारी है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी 2 स्थान का फायदा हुआ है और हिटमैन 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) एक स्थान उछलते हुए आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. जायसवाल ने हैदराबाद टेस्ट मैच से शानदार प्रदर्शन की शुरुआत की थी. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 80 रन की आक्रामक पारी खेली. इसके बाद विशाखापत्तनम में यशस्वी ने 209 रन की पारी खेलकर जीत की नींव रखी. राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी इस युवा ओपनर ने डबल सेंचुरी जड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई.

Read more: 80s की Top 6 फिल्में…बार-बार देखने का करेगा मन, दिल में उतर जाएंगी कहानियां

यशस्वी जायसवाल 29वें से 10वें नंबर पर पहुंचे
यशस्वी जायसवाल टेस्ट में लगातार दो डबल सेंचुरी जड़ने वाले विनोद कांबली और विराट कोहली के के बाद तीसरे भारतीय बने. राजकोट टेस्ट मैच से पहले यशस्वी की रैंकिंग 29वीं थी. इस मैच में मैच विनिंग डबल सेंचुरी जड़ने के बाद उन्होंने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई और 15वें नंबर पर पहुंचे. तीसरा टेस्ट खत्म होने के बाद जायसवाल की रैंकिंग में 3 पायदान का फायदा हुआ और वह 12वें नंबर पर पहुंच गए.

4 मैच… 655 रन, यशस्वी जायसवाल की पहली बार टॉप 10 में एंट्री

यशस्वी जायसवाल टॉप 10 में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय
यशस्वी जायसवाल रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में शतक नहीं जड़ सके लेकिन उन्होंने 73 और 37 रन की अहम पारी खेली. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. उनके बल्ले से इस टेस्ट में कम से कम एक अर्धशतक की उम्मीद की जा सकती है. धर्मशाला टेस्ट से पहले यशस्वी रैंकिंग में 2 पायदान बढ़ते हुए 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. यशस्वी मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल दूसरे भारतीय हैं. विराट कोहली आठवें नंबर पर हैं

Read more: रायपुर में किसानों का महाकुंभ: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह होंगे किसानों के महाकुंभ में शामिल, मिलेगी बड़ी सौगात, ये है तैयारी

Back to top button