क्राइमबिग ब्रेकिंग

प्रिं​सिपल की अश्लील हरकतों से परेशान 50 छात्राएं , शिकायत के बाद प्रिंसिपल को पुलिस ने दबोचा…

जींद 5 नवंबर 2023|सरकारी स्कूल के एक ​प्रिंसिपल के खिलाफ उसी स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं ने अश्लील हरकतें करते हुए शारीरिक शोषण की शिकायतें दर्ज कराई है। इस मामले में महिला आयोग द्वारा पुलिस थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन इसके बावजूद भी आरोपी प्रिंसिपल अभी तक फरार है।

हम बात कर रहे हैं हरियाणा के ​जींद जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल की। यहां सैंकड़ों की संख्या में छात्राएं पढ़ती है। इस स्कूल में एक 55 वर्षीय प्रिंसिपल थे। जिन्हें प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। लेकिन वे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

दबी जुबान में की महिला आयोग से शिकायत

स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने दबी जुबान में राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेनू भाटिया से इस मामले की शिकायत की। छात्राओं ने बताया कि प्रिंसिपल उन्हें अपने रूम में बुलाते थे। फिर किसी न किसी बहाने से उन्हें टच करने के साथ ही उनके साथ अश्लील हरकतें करते थे। जब वे मना करती तो उन्हें डराया धमकाया जाता था। ऐसे में कई छात्राएं विरोध भी नहीं कर पाती थी। क्योंकि उन्हें स्कूल से बाहर करने की धमकी तक मिल जाती थी। इस मामले में महिला आयोग को शिकायत करने के बाद कार्रवाई तो हुई। लेकिन अभी भी ​प्रिंसिपल फरार है।

लिखकर की छात्राओं ने शिकायत

इस मामले में छात्राओं ने महिला आयोग से लिखित में शिकायत की। जिसमें 50 से अधिक छात्राओं ने हस्ताक्षर भी किए हैं। शिकायत मिलने के बाद महिला आयोग द्वारा तुरंत एक्शन लेते हुए इस मामले से पुलिस को अवगत कराया और प्रिंसिपल के खिलाफ केस भी दर्ज कराया। इस मामले में शिक्षा विभाग द्वारा प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया। इस कारण वह फरार हो गया है। हालांकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि हम आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।

Back to top button