बिग ब्रेकिंग

2 की मौत : आसमान में टकरा गए दो ​विमान,टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों पायलेटों की मौत..

अमेरिका 18 सितंबर 2023| अमेरिका के आसमान में एक बार फिर दो विमान टकराने की घटना सामने आई है। इस हादसे में दो पायलेटों की मौत हो गई है। यह हादसा उस समय हुआ, जब अमेरिका के नेवादा प्रांत के रेनो में एक एयर शो चल रहा था। विमानों की आसमान में टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों पायलेटों की मौत के साथ ही आसपास कई किलोमीटर के दायरे में विमानों का मलबा फैल गया। घटना के बाद आनन फानन में पूरा एयर शो रद्द कराना पड़ा।

पूर्व सैनिक दिवस का हो रहा था आयोजन
पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर करतब का आयोजन करने वाली कंपनी और दुर्घटनाग्रस्त विमान की मालिक ‘कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स’ की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने ‘एबीसी’ न्यूज को बताया कि उनका मानना है कि ‘बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस’ बमवर्षक विमान में चालक दल के पांच सदस्य और पी-63 किंग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार था.

रद्द कर दिया गया एयर शो

आसमान में एयर शो के दौरान करतब दिखाने के दौरान दोनों विमान आपस में टकरा गए। इस वजह से दोनों पायलेटों की जान चली गई, जबकि दोनों पायलेट बेहद स्किल्ड पायलट थे और टी-6 क्लास के स्वर्ण विजेता थे। दोनों पायलट के परिवारों को सूचना दे दी गई है। हादसे के बाद आनन फानन में एयर शो को रद्द कर दिया गया है। अमेरिका के फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने इस विमान हादसे की जांच शुरू कर दी है। विमानों के मलबे की जांच की जा रही है। जांच में हादसे का कारण पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

बचाव कार्य जारी
घटना दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिव एयरपोर्ट पर हुई. दुर्घटना के बाद आपात सहायता कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए. डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने हवाई अड्डे को अपने नियंत्रण में ले लिया है. स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग सहायता प्रदान कर रहे हैं.

Back to top button