बिग ब्रेकिंग

मायावती के सपोर्ट में अमित शाह का बड़ा बयान…खत्म नहीं हुई है बसपा, मुस्लिम वोट भी मिलेंगे’

 

यूपी 21 फरवरी 2022।उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के बीच सत्ताधारी भाजपा मायावती और उनकी पार्टी बसपा पर नरम रुख इख्तियार करती नजर आ रही है। दरअसल इस बार के चुनावों में कहा जा रहा है कि यूपी में मुख्य लड़ाई भाजपा और सपा के बीच है। ऐसे में चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती के बारे में कहा जा रहा है कि वे ज्यादा अक्रामक होकर चुनावी मैदान में नहीं उतरी हैं।

हालांकि इसको लेकर अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि मायावती ने अपनी प्रासंगिकता नहीं खोई है। उनकी पार्टी को उत्तर प्रदेश में वोट मिलेगा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जाटव वोट बसपा के साथ रहा है।

टीवी चैनल न्यूज18 को दिए एक इंटर्व्यू में अमित शाह ने कहा, “बसपा ने अपनी प्रासंगिकता बनाए रखी है। मुझे विश्वास है कि उन्हें वोट मिलेगा। मुझे नहीं पता कि यह कितनी सीटों में तब्दील होगा लेकिन बसपा को वोट मिलेगा।” शाह ने कहा कि मायावती की जमीन पर अपनी पकड़ है।

उन्होंने कहा, “जाटव वोटबैंक मायावती के साथ जाएगा। मुस्लिम वोट भी बड़ी मात्रा में मायावती के साथ जाएगा।” जब शाह से ये पूछा गया कि क्या इससे भाजपा को फायदा होगा तो उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि इससे भाजपा को फायदा होगा या नुकसान। यह उस सीट पर निर्भर करता है। लेकिन, यह सच नहीं है कि मायावती का रेलवेंस खत्म हो चुका है।’

दावा किया जाता है कि इस बार के चुनाव में मायावती ने अपने आप को लो प्रोफाइल रखा है। इस पर शाह ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि उनका सपोर्ट बेस खत्‍म हो चुका है।

Back to top button