बिग ब्रेकिंग

शिक्षक का एक दिलचस्प पत्र हुआ वायरल ….”स्कूल का कोई भी ऑनलाइन काम हम अब हम अपने मोबाइल से नहीं करेंगे, कराना है तो कंप्यूटर और ऑपरेटर भेजें ” लिंक सब मत भेजिये…

रायपुर 17 जुलाई 2022। सोशल मीडिया में शिक्षक का लिखा एक पत्र बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे पत्र में मोबाइल से कोई भी काम करने की बात लिखी गयी है। पत्र में शिक्षक का नाम तो स्पष्ट नहीं है, लेकिन पत्र में गरियाबंद पीपरछेड़ी लिखा है। वायरल हो रहे पत्र में साफ लिखा है कि स्वयं के मोबाइल से स्कूल का काम नहीं करने की बात लिखा है।

संकुल प्रभारी के नाम लिखे आवेदन में शिक्षक ने लिखा है कि 14 जुलाई से उन्होंने फैसला लिया है कि वो स्कूल का कोई भी काम अपने मोबाइल से नहीं करेंगे। कोई हार्डकापी चाहिये तो देने के लिए तैयार है, लेकिन मोबाइल से हम लोग कोई चीज नहीं देंगे।

शिक्षक ने टीप भी कमाल का लिखा है। टीप में लिखा है कि अगर कोई काम आनलाइन कराना है, तो एक कप्यूटर और उसे चलाने के लिए एक आपरेटर भेजें। साथ ही ये भी लिखा है कि उन्हें कोई एप और लिंक भी ना भेजें। स्कूल में अब से हार्डकापी में ही कुछ भी भेजें। ये पत्र बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है….।

सूरजपुर में क्या आदेश हुआ था जारी

स्कूलों में मोबाइल बैन कर दिया गया है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी BEO और प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिया है। दरअसल आला अधिकारियों को इस बात की शिकायत मिल रही थी कि शिक्षक स्कूल पीरियड में भी मोबाइल चलाते हैं। सोशल मीडिया में वो क्लास टाइमिंग में भी एक्टिव रहते हैं। लिहाजा सूरजपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश जारी किया है कि कोई भी शिक्षक अध्यापन कालखंड में मोबाइल का उपयोग नहीं करेगा।

दरअसल कई स्कूलों में इंस्पेक्शन के दौरान भी शिक्षकों को मोबाइल पर व्यस्त होते देखा गया था। लिहाजा अब डीईओ ने सख्त आदेश जारी कर दिया है। वहीं बच्चों को भी मोबाइल स्कूल लाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। डीईओ ने निर्देश दिया है कि …

विद्यालय में निरीक्षण के दौरान ये देखा जा रहा है कि कुछ छात्र विद्यालय में मोबाइल लेकर आ रहे हैं। तथा कई शिक्षक को भी अपने अध्यापन कालखंड में मोबाइल का उपयोग करते हुए पाया गया है। अत: निर्देशित किया जाता है कि सुनिश्चित करें कि कोई भी छात्र विद्यालय में मोबाइल लेकर ना आये तथा शिक्षक भी अध्यापन काल खंड में मोबाइल का प्रयोग ना करें। यदि उपरोक्त निर्देशों का पालन नहीं होता है तो उसकी संपूर्ण जवाबदेेही संस्था प्रमुख की होगी।

Back to top button