ब्यूरोक्रेट्स

…और कलेक्टर-विधायक जमीन पर गिरे धड़ाम… राज्योत्सव के कार्यक्रम के दौरान…

बीजापुर 3 नवंबर 2022। उस वक्त लोगों की सांसे अटक गयी, जब रस्साकशी के दौरान विधायक और कलेक्टर जमीन पर धड़ाम से गिर पड़े। मौका बीजापुर के राज्योत्सव का था, जहां मनोरंजन के तौर पर रस्साकशी का प्रदर्शनी मैच हुआ। प्रशासन और जनप्रतिनिधि के बीच हुए इस मुकाबले के दौरान रस्सी खींचते-खींचते बीच से रस्सी ही टूंट गयी। रस्सी टूटते ही विधायक विक्रम शाह मंडावी और कलेक्टर राजेंद्र कटारा सहित कई नेता और अधिकारी जमीन पर गिर पड़े।

इस नजारे को देख कईयों की कुछ पल के लिए सांसें अटक गयी, लेकिन जब हंसते हुए सभी अधिकारी व जनप्रतिनिधि उठ खड़े हुए तो लोगों की सांस में सांस आयी। यह पूरा मामला 1 नवंबर का है, छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। इसी कड़ी में रस्साकशी प्रतियोगिता की गई थी। एक तरफ विधायक और जनप्रतिनिधि वहीं दूसरी तरफ कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने रस्साकशी का मुकाबला हुआ।

लेकिन कमजोर रस्सी के साथ हुए मुकाबले की वजह से बीच से रस्सी ही टूट गयी। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना की 22वीं सालगिरह पर कार्यक्रमों का आयोजन बीजापुर स्थित मिनी स्टेडियम में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी रहे। उन्होंने छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना और दीप प्रज्वलन कर राजगीत के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Back to top button