स्पोर्ट्स

एशिया कप 2023: युजवेंद्र चहल के एशिया कप से बाहर होने से ,नाराज़ हुई उनकी बीवी धनश्री पूछा तीखा सवाल

एशिया कप 22 अगस्त 2023|एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का बाहर होना कई लोगों के लिए हैरान करने वाला था. अब अचानक इस बात को लेकर सनसनीखेज राज खुल गया है. युजवेंद्र चहल को एशिया कप 2023 की टीम से बाहर क्यों किया गया, इसके पीछे की बड़ी वजह का खुलासा हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन अजीत अगरकर ने बताया है कि आखिर किस वजह से युजवेंद्र चहल को एशिया कप 2023 की टीम से बाहर किया गया है. 

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने एशिया कप के लिए जो टीम चुनी है उसमें 3 स्पिन गेंदबाजों को जगह मिली है, इसमें रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के अलावा अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है. इसमें अक्षर को टीम में जगह दिए जाने की वजह उनकी बेहतर बल्लेबाजी को बताया गया.

अब चहल की पत्नी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट में एक क्रिप्टिक स्टोरी शेयर करते सवाल पूछने के साथ लिखा है कि अब मैं गंभीरता से इस पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. क्या अत्यधिक विनम्र और इंट्रोवर्ट होना आपकी ग्रोथ के लिए नुकसानदायक है? या हम सभी को जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक्सट्रोवर्ट और स्ट्रीट स्मार्ट बनना होगा.

चहल पर क्या बोले अजीत अगरकर और रोहित शर्मा

अगरकर के साथ बैठे कप्तान रोहित शर्मा ने चहल को बाहर करने के बारे में कहा, ‘हम अश्विन और वाशिंगटन सुंदर के रूप में एक ऑफ स्पिनर टीम में रखने पर विचार कर रहे थे लेकिन अभी आप देख रहे हैं कि चहल बाहर है क्योंकि हम 17 खिलाड़ियों को ही चुन सकते थे।’ उन्होंने कहा, ‘एक तेज गेंदबाज को बाहर करने पर ही हम उनका चयन कर सकते थे। हम ऐसा नहीं कर सकते थे क्योंकि अगले दो महीनों में तेज गेंदबाजों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी। इनमें से कुछ लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं इसलिए हम उन पर अच्छी तरह से गौर करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि वे टीम के लिए कितने फायदेमंद हो सकते हैं।’

Back to top button