स्पोर्ट्स

एशिया कप : इंडिया VS पाकिस्तान महामुकाबला,…पांड्या की जबरदस्त पारी ने भारत को दिलाई जीत….पीएम मोदी और राहुल गाँधी ने भारतीय टीम को दी जीत की बधाई….

नई दिल्ली 28 अगस्त 2022 : भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को… विकेट से हराया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। गेंदबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को 147 रनो का लक्ष्य दिया। जिसे भारत ने 5 विकेट खोकर 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन रवींद्र जडेजा और विराट कोहली ने बनाए दोनों ने 35-35 रन बनाए। हार्दिक पंड्या भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए तीन विकेट लिए थे। इसके बाद दबाव भरे पलों में बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए। player of the match हार्दिक पंडया को दिया गया जिन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए और साथ ही 17 गेंदों पर 33 रन भी बनाए।

पीएम मोदी ने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी है। मोदी ने लिखा, ‘टीम इंडिया ने आज के एशिया कप मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है। उन्हें जीत की बधाई।’

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजी ने किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। जिसके बाद उसके गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए पाकिस्तान को शुरू से ही प्रेशर में रखा। नतीजतन पूरी टीम 19.5 ओवर्स में ही 147 रनों पर सिमट गई। भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम को आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। जिसके बाद भारतीय बॉलर्स ने कसी एवं सधी हुई बॉलिंग से पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेले रखा। भुवी ने सबसे ज्यादा चार और हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट चटकाए। वही पाकिस्तान की बात करे तो सबसे ज्यादा मोहम्मद रिजवान ने 43 रन बनाए।

हार्दिक पंड्या ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटक लिए हैं। उन्होंने इफ्तिखार, रिजवान और खुशदिल को पवेलियन भेजा। तीनों विकेट इस खिलाड़ी ने शॉर्ट गेंद पर लिए। इफ्तिखार 22 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मोहम्मद रिजवान के बल्ले से 43 रन और खुशदिल ने 2 रन बनाए।

जबाब में उतरी भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई। ओपनिंग करने उतरे राहुल बिना कोई रन बनाए आउट हुए। भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही है। केएल राहुल पहले ओवर की दूसरी ही बॉल पर बोल्ड हो गए। राहुल को नसीम शाह ने आउट किया। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके। भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा रोहित शर्मा को मोहम्मद नवाज ने इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच आउट कराया। रोहित ने 12 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

भारत को तीसरा झटका विराट कोहली के रूप में गिरा। विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली को मोहम्मद नवाज ने इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच आउट कराया। वहीं भारत का चौथा विकेट सूर्यकुमार का गिरा। सूर्यकुमार यादव को नसीम शाह ने बोल्ड आउट कर दिया है। सूर्यकुमार यादव ने 18 रन बनाए। भारत का पांचवा विकेट रवींद्र जडेजा के रूप में गिरा रवींद्र जडेजा 35 रन बनाकर आउट हुए।

Back to top button