बिग ब्रेकिंग

बिग ब्रेकिंग : सहायक शिक्षक फेडरेशन की दूसरे दौर की वार्ता भी विफल…. सरकार के प्रस्ताव को फेडरेशन ने किया नामंजूर… वार्ता छोड़कर निकले बाहर

रायपुर 24 दिसंबर 2021। 14 दिनों से चली आ रही सहायक शिक्षकों की हड़ताल आगे जारी रहेगी। आज दूसरे दौर की वार्ता भी विफल हो गया। सहायक शिक्षक फेडरेशन को राज्य सरकार की तरफ से वेतन विसंगति के विकल्प के तौर पर अलग-अलग प्रस्ताव दिये गये थे, जिसे फेडरेशन ने ठुकरा दिया। आज हड़ताल का 14वां दिन था, पहले 11 दिसंबर से सहायक शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी थी। 13 दिसंबर को विधानसभा घेराव के ऐलान के बाद से ही सहायक शिक्षक रायपुर के धरनास्थल पर डटे हुए थे। प्रमुख सचिव की तरफ से कहा गया है कि बड़ा बजट है, लिहाजा मुख्यमंत्री ही इस पर कुछ कर सकते हैं इसके बाद प्रमुख सचिव के वार्ता से सहायक शिक्षक बाहर निकल गए।

इससे पहले 17 दिसंबर को भी सहायक शिक्षकों के साथ पहले दौर की वार्ता हुई थी, लेकिन कमेटी की रिपोर्ट नहीं सौंपे जाने को लेकर बातचीत आगे नहीं बढ़ पायी। आज की वार्ता से सभी को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वो उम्मीदें भी धाराशायी हो गयी। सहायक शिक्षकों ने ऐलान किया है कि आगे भी हड़ताल जारी रहेगी। इससे पहले सहायक शिक्षकों को प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की तरफ से बुलावा मिला था, जिसके बाद सहायक शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल मनीष मिश्रा की अगुवाई में आज मंत्रालय में वार्ता करने के लिए पहुंचा था। सरकार की तरफ से अलग-अलग-अलग दिये गये प्रस्तावों पर चर्चा की गयी। सहायक शिक्षक फेडरेशन की तरफ से वेतन विसंगति के पक्ष में अपनी बातें रखी गयी।

 

Back to top button