हेडलाइन

बड़ी खबर: गृह मंत्रालय में लगी आग…कंप्यूटर, जेरॉक्स मशीन और कुछ दस्तावेज जलकर खाक…अधिकारी भी…

नई दिल्ली 16 अप्रैल 2024 दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. केंद्रीय सचिवालय के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित गृह मंत्रालय (एमएचए) के कार्यालय की दूसरी मंजिल पर मंगलवार (16 अप्रैल) को सुबह के वक्त आग लग गई. जिसके चलते ऑफिस में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और सुबह 9:35 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था. डीएफएस के मुताबिक, गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी प्रभाग में दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया.

एसी यूनिट से शुरू हुई आग दस्तावेजों तक पहुंची

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और सुबह 9:35 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था. डीएफएस के अनुसार, गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी प्रभाग में दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया.

अधिकारी ने बताया कि जेरॉक्स मशीन, कुछ कंप्यूटर और कुछ दस्तावेजों में आग लग गई थी. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

अधिकारी ने बताया कि आग लगने के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इमारत में मौजूद नहीं थे, लेकिन वहां कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Back to top button