हेडलाइन

भाजपा ने 85 में से 40 से ज्यादा नये चेहरे को उतारा मैदान में, इस विधायक का टिकट कटा, एक विधायक पर बरकरार है सस्पेंस, देखिये किन सीटों पर हैं नये चेहरे

रायपुर 9 अक्टूबर 2023। भाजपा ने मिशन 2023 के लिए अपनी सेना उतार दी है। 90 में से 85 नामों का ऐलान हो गया है। इन 85 नामों में से भाजपा ने 43 नये चेहरों को मौका दिया है। भाजपा ने मौजूदा विधायकों में से 11 को चुनाव मैदान में उतारा है। एक विधायक का टिकट कटा है, जबकि एक विधायक का टिकट अभी फाइनल नहीं है। बिंद्रानवागढ़ से डमरूधर पुजारी की जगह पार्टी ने गोवर्धन मांझी को चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं बेलतरा से रजनीश सिंह के नाम पर नाम पर अभी सस्पेंस रखा गया है।

इन सीटों पर बदले प्रत्याशी

बलौदाबाजार से पिछली बार टेसुलाल धुरंधर को पार्टी ने टिकट दिया था, इस बार टंकराम वर्मा मैदान में हैं। धरसींवा से देवजी भाई पटेल की जगह इस बार अनुज शर्मा को मैदान में उतारा गया है। वहीं रायपुर की दो अन्य सीटों पर भी प्रत्याशी बदले हैं। रायपुर ग्रामीण से नंदे साहू की जगह मोतीलाल साहू और रायपुर उत्तर से श्रीचंद सुंदरानी की जगह पुरंदर मिश्रा को टिकट दिया गया है। आरंग से पिछली बात संजय ढीढी मैदान में थे, इस बार गुरू खुशवंत सिंह, बिंद्रा नवागढ़ से मौजूदा विधायक डमरूधर पुजारी की टिकट काटकर गोवर्धन राम मांझी को टिकट दिया गया है। कवर्धा से पिछली बार अशोक साहू मैदान में थे, इस बार विजय शर्मा, डोंगरगढ़ से पिछली बार सरोजनी बंजारे प्रत्य़ाशी थी, इस बार विनोद खांडेकर, डोंगरगांव से मधुसूदन यादव की जगह भरतलाल वर्मा, भानुप्रतापपुर से देवलाल दुग्गा की जगह गोतम उईके, केशकाश में हरिशंकर नेताम की जगह पार्टी ने नीलकंठ टेकाम को इस बार मैदान में उतारा है। जगदलपुर से संतोष बाफना की जगह किरणदेव को, सक्ती से मेधाराम साहू की जगह खिलावन साहू, जैजैपुर से कैलाश साहू की जगह कृष्णकांत चंद्र, पामगढ़ से अंबेश जांगड़े की जगह संतोष लहरे, बसना से डीसी पटेल की जगह संपत अग्रवाल, महासमुंद में पूनम चंद्राकर की जगह योगेश्वर राजू, बिलाईगढ़ में सनम जांगड़े की जगह दिनेश लाल जांगड़े, संजारी बालोद से पवन साहू की की जगह राकेश यादव, गुंडरदेही में दीपक साहू की जगह वीरेंद्र कुमार साहू, दुर्ग ग्रामीण से जागेश्वर साहू की जगह ललित चंद्राकर, वैशाली नगर से दिवंगत विद्यारतन भसीन की जगह रिकेश सेन, अहिवारा से राजमहंत सांवला की जगह डोमनलाल कोरसेवाड़ा, भरतपुर सोनहत से चंपादेवी पावले की जगह रेणुका सिंह, रामरी से सिद्धनाथ पैकरा की जगह उधेश्वरी पैकरा, सीतापुर से गोपाल राम की जगह रामकुमार टोप्पो, जशपुर से गोविंदराम भगत की जगह रायमुनि भगत, कुनकुरी में भरत साय की जगह विष्णुदेव साय, पत्थलगांव से शिवशंकर पैकरा की जगह गोमती साय, रायगढ़ से रोशनलाल अग्रवाल की जगह ओपी चौधरी, चित्रकोट से लच्छूराम कश्यप की जगह विनायक गोयल, कोंटा से धनीराम बरसे की जगह सोयम मुक्का को प्रत्याशी बनाया गया है।  

Back to top button