बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : भैंस से टकराने के बाद पटरी से उतर गई यात्री ट्रेन ,बाल-बाल बची जान

संबलपुर 8 नवंबर 2023|ओडिशा के संबलपुर में बुधवार (8 नवंबर) को मेमू पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई. ये हादसा साराला के पास हुआ है.

संबलपुर के डीआरएम विनीत कुमार ने कहा, ”झारसुगुड़ा से संबलपुर चलने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि एक भैंस ट्रैक पर आ गई थी जो कि कोच के नीचे फंस गई. ऐसे में ऊपर से जब रेल गुजरी तो एक कोच की ट्रोली डिरेल हुई है. इसमें कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है. सभी लोग सुरक्षित हैं.”

रेलवे ने क्या कहा?
पूर्वी तट रेलवे (ईसीओआर) ने कहा कि ओडिशा के संबलपुर जिले में बुधवार शाम एक भैंस से टकराने के बाद एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई. हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित हैं.ईसीओआर ने एक बयान में कहा कि सरला-संबलपुर खंड पर अचानक एक भैंस के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से शाम करीब छह बजकर 25 मिनट पर झारसुगुड़ा-संबलपुर पैसेंजर विशेष ट्रेन के एक कोच के चार पहिए पटरी से उतर गये. हादसे में भैंस की मौत हो गई.

संबलपुर के डीआरएम विनीत कुमार ने कहा, एक भैंस ट्रैक पर आ गई और कोच के नीचे फंस गई। इसलिए कोच की पिछली ट्रॉली पटरी से उतर गया। सामने से यह चौथा कोच था… किसी की जान नहीं गई है और हर कोई सुरक्षित है। इस मार्ग पर कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।


संबलपुर वन्यजीव बचाव केंद्र में स्थानांतरित किया गया हमला करने वाला तेंदुआ
राज्य के नुआपाड़ा जिले में दो लोगों को मारने के लिए पिंजरे में बंद एक तेंदुए को निगरानी और उपचार के लिए संबलपुर वन्यजीव बचाव केंद्र ले जाया गया है। एक वन अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
हीराकुंड के डीएफओ (वन्यजीव) अंशु प्रज्ञान दास ने बताया कि संबलपुर से वन कर्मियों का एक विशेष दल मंगलवार रात सड़क मार्ग से तेंदुए को नुआपाड़ा से लेकर आया।

प्रभागीय वन अधिकारी ने कहा, जानवर की देखभाल के लिए एक समर्पित टीम को लगाया गया है। नुआपाड़ा में सुनाबेडा वन्यजीव अभयारण्य के बाहरी इलाके में कोडापाली गांव में एक घर में घुसे तेंदुए को चार नवंबर को पिंजरे में कैद किया गया था।अधिकारियों ने बताया कि पिछले 10 दिनों में जिले में एक नाबालिग लड़के और एक महिला की मौत हो चुकी है।

Back to top button