क्राइम

CG : जन शताब्दी एक्सप्रेस से दुर्ग RPF ने पकड़ा 58 लाख का सोना,तस्करी करते पंजाब के दो शख्स पकड़ाये

दुर्ग 1 नवंबर 2023। जन शताब्दी एक्सप्रेस से सोने की ज्वेलरी की तस्करी किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दुर्ग RPF की टीम ने रेलवे स्टेशन पर खड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस में सफर कर रहे दो लोगों के पास से 58 लाख रूपये की सोने की ज्वेलरी सहित बड़ी मात्रा में आर्टिफिशियल ज्वेलरी जब्त किया है। RPF की गिरफ्त में आये दोनों संदिग्ध पंजाब के अमृतसर के रहने वाले बताये जा रहे है। जिनके पास से ज्वेलरी के कोई भी वैध दस्तावेजन नही होने पर सारे ज्वेलरी को जब्त कर आरोपियों को दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक दुर्ग RPF की टीम को मुखबिर से जन शताब्दी एक्सप्रेस में कुछ संदिग्ध लोगो के चढ़ने की जानकारी मिली थी। इसके साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों के पास रखे बैग में संदिग्ध सामान भरे होने की भी जानकारी दी गयी थी। जिसके बाद RPF दुर्ग के निरीक्षक एस.के. सिन्हा ने तत्काल एक टीम गठित कर जनशताब्दी एक्सप्रेस में चेकिंग के लिए भेजा गया। अधिकारी व स्टाफ दुर्ग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 में खड़ी जनशताब्दी के कोच नंबर डी 5 की तलाशी शुरू की गयी। इस दौरान उन्हें वहां मौजूद दो व्यक्ति दिखे, जिनके पास एक लाल रंग का ट्रॉली बैग था।

RPF ने उस ट्रॉली बैग को मौके पर ही खुलवाकर चेक किया गया। तलाशी लेने पर बैग के अंदर सोने से बने भारी मात्रा में आभूषण जब्त बरामद किया गया। जिसके बाद RPF की टीम ने दोनों संदिग्धों से सोने की ज्वेलरी से संबंधित दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया। दस्तावेज नही होने पर टीम ने दोनों संदिग्धों को पकड़कर सोने की ज्वेलरी को जब्त कर लिया गया। बताया जा रहा है कि जब्त सोने का वजन करीब 1 किलोग्राम और कीमत लगभग 58 लाख रुपए बताई जा रही है।

जिन दो लोगों से सोने की ज्वेलरी जब्त की गयी है, वो अमृतसर पंजाब के रहने वाले हैं और बिलासपुर से गोंदिया जा रहे थे। आरपीएफ ने दो लोगों के पास से जो सोने के ज्वेलरी जब्त की है उसमें अंगुठी, ब्रेसलेट,नाक की फुल्ली, कान की बाली आदि शामिल है। इसके साथ ही एक दूसरे बैग में इमिटेशन ज्वेलरी जैसे नाक की फुल्ली, कान का टाप्स भी जब्त किया गया है। आरपीएफ ने जब्त ज्वेलरी को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए सहायक आयुक्त राज्यकर,जीएसटी जिला नोडल दुर्ग को सुपुर्द कर दिया है।

Back to top button