जॉब/शिक्षा

JOB : पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर भर्ती…. 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली 26 सितंबर 2023 भारतीय डाक ने भर्ती निकाली है. इंडिया पोस्ट ने मोटर व्हीकल मेकेनिक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां एमएमएस भोपाल और एमएमएस इंदौर डिवीजन के लिए है. इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपये से 63200 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा

नोटिफिकेशन के अनुसार इंडिया पोस्ट भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता स्कूल शिक्षा बोर्ड से 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही उसके पास तकनीकी संस्थान से संबंधित ट्रेड में प्रमाणपत्र होना चाहिए. संबंधित ट्रेड में एक साल का अनुभव होने के साथ उम्मीदवार के पास भारी वाहन चलाने का वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

उम्र सीमा
भारतीय डाक विभाग की इस नौकरी के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल, एससी, एसटी वर्ग को पांच साल और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को दस साल की छूट मिलेगी.

मासिक वेतन
चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में लेवल -2 पर 19900 रुपये से 63200 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कॉल लेटर प्राप्त होने के बाद आईपीओ या यूसीआर रसीद के रूप में परीक्षा शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा. एससी/एसटी और महिला उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

Back to top button