Automobile

डिमांड में है Mahindra की SUVs 18% से अधिक बढ़ी मांग THAR ने तोड़ा रिकॉर्ड,देखे

डिमांड में है Mahindra की SUVs 18% से अधिक बढ़ी मांग THAR ने तोड़ा रिकॉर्ड

डिमांड में है Mahindra की SUVs 18% से अधिक बढ़ी मांग THAR ने तोड़ा रिकॉर्ड,देखे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में नाम और रूतबा चलता है Mahindra का आइये आज हम आपको बताते है की स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) की बिक्री वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 18 प्रतिशत बढ़ी है। पिछले महीने कंपनी ने SUV की 41,008 यूनिट्स बेची हैं। पिछले वर्ष के इसी महीने में यह बिक्री 34,694 यूनिट्स की थी,जिसमे सबसे बेस्ट और यूनिक गाड़ियों का एक अलग जी कलेक्शन है आइये आपको इन सब गाड़ियों के बारे में आपको बताते है तो बने रहिये-

डिमांड में है Mahindra की SUVs 18% से अधिक बढ़ी मांग THAR ने तोड़ा रिकॉर्ड,देखे

Read Also: Apache को हिला देगी मात्र 3 हजार की मंथली EMI पर मिलने वाली Yamaha की स्पोर्टी बाइक,देखे

इसमें देश में बिक्री के साथ ही एक्सपोर्ट भी शामिल है।आगामी महीनों में भी सेल्स की रफ्तार बरकरार रहने की उम्मीद है। इसकी बिक्री को हाल ही में लॉन्च की गई कॉम्पैक्ट SUV XUV 3XO से भी रफ्तार मिल सकती है। कंपनी की ऑटोमोटिव डिविजन के वाइस प्रेसिडेंट, Veejay Nakra ने कहा कि कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में XUV 3XO को बड़ी सफलता मिल सकती है!

डिमांड में है Mahindra की SUVs 18% से अधिक बढ़ी मांग THAR ने तोड़ा रिकॉर्ड,देखे

XUV 3XO का प्राइस 7.49 लाख रुपये से 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) का है। इसका मुकाबला Maruti Suzuki की Brezza, Tata Motors की Nexon, Hyundai की Venue और Kia की Sonet से होगा। XUV 3XO में इंजन के तीन विकल्प हैं। इनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन वाले वेरिएंट है। इसे मैनुअल गियरबॉक्स या ऑटोमैटिक वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने इस सेगमेंट में पहली बार पैनोरैमिक सनरूफ दी है। इसमें फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हैं। इसका 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 109 bhp की अधिकतम पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा 1.2 लीटर GDi पेट्रोल इंजन 129 bhp की अधिकतम पावर और 230 Nm का पीक टॉर्क देता है। इसके 1.5 लीटर डीजल इंजन की अधिकतम पावर 115 bhp और पीक टॉर्क 300 Nm का है।

डिमांड में है Mahindra की SUVs 18% से अधिक बढ़ी मांग THAR ने तोड़ा रिकॉर्ड,देखे

इसमें सात स्पीकर वाला सराउंड सिस्टम नौ बैंड इक्वालाइजर के साथ है। इस Suv में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग्स और ADAS लेवल 2 दिए गए हैं। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। इसमें सभी सीट्स के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर है। SUV सेगमेंट कंपनी Scorpio-N और Scorpio Classic के अलावा XUV700, XUV300, Thar, Bolero, Bolero Neo और XUV400 EV की बिक्री करती है। महिंद्रा ने Scorpio-N और Scorpio Classic के प्रोडक्शन को बढ़ाया है जिससे इनका वेटिंग पीरियड कम हुआ है।

Back to top button