हेडलाइन

CG-बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आज से… अमित शाह से मिले टिप्स के बाद मिशन 2023 की रणनीति होगी तैयार.. कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई को धारदार बनाने की तैयारी

राजनांदगांव, 8 जनवरी 2023। अमित शाह के चुनावी मंत्र के बाद अब बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मूड में आ गयी है। भाजपा आज से दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक राजनांदगांव में करने जा रही है। सोमनी स्थित एक आलीशान होटल में प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की दो दिनी बैठक का मूल एजेंडा 2023 का विधानसभा चुनाव है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के गृह जिले राजनांदगांव में होने वाले इस कार्यसमिति में मिशन 2023 की तैयारी की रणनीति बनेगी। वहीं आला नेताओं की मौजूदगी में हो रहे कार्यसमिति में पार्टी के सालभर के कार्यक्रम की रूपरेखा भी तय होगी। राजनीतिक तौर पर भाजपा के लिए यह साल विधानसभा चुनाव में सत्ता हथियाने के लिहाज से काफी अहम होगा। 2018 में भाजपा को राज्यभर में चौतरफा कांग्रेस उम्मीदवारों के सामने शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 8 और 9 जनवरी को होने वाली इस बैठक में अलग-अलग बैठकों के चरण होगा।

सरकार को घेरनेके लिए खास मुद्दों पर रणनीति बनाएगी। माना जा रहा है कि बैठक में कई अहम मुद्दों के साथ-साथ पार्टी स्तर पर आंदोलनों की रणनीति भी तैयार की जायेगी। कार्यसमिति के बाद प्रदेश में भाजपा के जमीनी स्तर पर होने वाला आंदोलन और भी आक्रामक होगा। गामी विधानसभा चुनाव की के तैयारी की दृष्टि से बैठक में अहम फैसले हो सकते हैं।

इसमें प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल, सह प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन के साथ कोर ग्रुप, प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिला अध्यक्ष और जिलों के प्रभारी व सह प्रभारी शामिल होंगे। दिनभर के बैठक के बाद पदाधिकारी रात भी इन्हीं हिस्सों में रात भी बिताएंगे। 9 जनवरी को प्रदेश कार्यकारिणी की जंबो बैठक सोमनी के एक निजी होटल में होगी। पटेल ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए यह बैठक की जा रही है।

जिसमें बूथ लेवल से लेकर संगठन के जिला पदाधिकारियों से चर्चा होगी। संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी प्रदेश पदाधिकारियों को तैयारियों को लेकर टिप्स देंगे।तैयार रूपरेखा के मुताबिक भाजपा के 10 मंडल में 161 शक्ति केंद्र हैं। इन सभी शक्ति केंद्रों में एक ही दिन में बैठक होनी है। इसके लिए हर केंद्र में एक प्रदेश पदाधिकारी को भेजा जाएगा। जो संगठन की तैयारी रुपरेखा से लेकर प्रदेश सरकार को घेरने बनाई गई रणनीति को साझा करेंगे। पहली बार संगठन के आला पदाधिकारी सीधे बूथ केंद्र में पहुंचकर बैठक लेने वाले हैं। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर मतदाताओं से चर्चा करने, उनकी समस्या और योजनाओं से वंचित हितग्राहियों की जानकारी लेने जैसे टिप्स शक्ति केंद्र की टीम को दिए जाएंगे।

Back to top button