शिक्षक/कर्मचारी

5% DA बढोत्तरी पर कर्मचारी असंतुष्ट…..सहायक शिक्षक फेडरेशन अध्यक्ष मनीष बोले- बकाया 12 प्रतिशत भी तुरंत दें, लंबित 17% में से सिर्फ 5 प्रतिशत बढ़ाना समझ से परे

रायपुर 2 मई 2022। 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता की बढोत्तरी से कर्मचारी वर्ग असंतुष्ट हैं। कर्मचारी संगठन लगातार सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्म पर अपनी नाराजगी का इजहार भी कर रहे हैं। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने लंबित 17 प्रतिशत में से सिर्फ 5 प्रतिशत ही डीए बढोत्तरी को घोर निराशाजनक बताया है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ के समस्त लगभग 450000 कर्मचारियों का डीए 17 परसेंट लंबित था,लेकिन सरकार द्वारा कैबिनेट बैठक में भी महंगाई भत्ता का ऐलान नहीं किया गया,लगातार छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के द्वारा ट्वीट के माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया गया। जिससे शाम को अंततः मुख्यमंत्री को 5% डीए घोषणा करनी पड़ी। हमारी मांग 17 परसेंट डीए की थी, लेकिन सिर्फ 5 प्रतिशत ही बढ़ाया गया, जिसकी वजह से कर्मचारियों में घोर निराशा है।

मनीष मिश्रा ने कहा कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री से अपील करते हैं कि 109000 सहायक शिक्षक साथियों से किया गया वादा पूरा करें। घोषणापत्र का वादा पूरा करें, वेतन विसंगति दूर किया जाए और लंबित 12% डीए का तोहफा समस्त कर्मचारियों को दिया जाए।

देखिए एक नजर में कब-कब डीए लंबित रहा और कितना देना था-

कर्मचारी अपने लंबित 17 % महंगाई भत्ता की आस लगाए हुए थे, अब 5 % महंगाई भत्ता की घोषणा को दुर्भाग्यजनक घोषणा बताया है और कहा है कि इस 5 % DA की घोषणा से कर्मचारियो में आक्रोश है।
जनवरी 2020 से 4 %
जुलाई 2020 से 3 %
जनवरी 2021 से 4%
जुलाई 2021 से 3 %
जनवरी 2022 से 3 %

कुल 17 % महंगाई भत्ता लंबित था

*मुख्यमंत्री के द्वारा 5% मंहगाई भत्ता किस आधार पर दिया गया है यह समझ से परे है, 5 % DA की घोषणा आधारहीन है,,विदित हो कि जनवरी 2020 से 4% एवं जुलाई 2020 से 3% महंगाई भत्ता लंबित है,, दो किश्त मिलाकर महंगाई भत्ता भी देते तो 7% होता। ऐसे में कर्मचारियों के साथ यह सबसे बड़ा कुठाराघात है। जिसका छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन विरोध करता है, माननीय मुख्यमंत्री से अपील करता है कि जल्द से जल्द हमारी जो वेतन विसंगति दूर करने की कमेटी बनी हुई थी उसका निराकरण किया जाए वेतन विसंगति दूर किया जाए और 12 परसेंट लम्बित डीए को दिया जाए।

Back to top button