टॉप स्टोरीज़

CG: प्रॉपर्टी डीलर बनने के लिए ड्राईवर बन गया सोना चोर…..दोस्तों के साथ लाखों का जेवर चोरी कर रियल एस्टेट में इन्वेस्ट की थी प्लानिंग….4000 CCTV खंगाल कर पुलिस पहुंची शातिरों तक…

 

कोरबा 2 नवंबर 2021- कम समय में अमीर बनने की चाह हर किसी को होती है, लेकिन अगर इसका रास्ता गलत हो तो वो आपको सीधे सलाखों के पीछे लाकर खड़ा कर देती है। जीं हां कुछ ऐसा ही मामला रायपुर के सराफा व्यवसायी की कार से कोरबा में चोरी हुए 1100 ग्राम सोना और कैश का है। इस पूरी वारदात का मास्टर माईंड कोई और नही बल्कि ज्वेलरी शॉप संचालक का ड्राईवर रवि साहू ही निकला है। जिसने अपने 2 दोस्तों के साथ मिलकर इस चोरी की प्लानिंग पहले ही कर ली थी, और 25 अक्टूबर को मास्टर माईंड रवि साहू का ईशारा मिलते ही उसके दोस्तों ने रायपुर से कोरबा पहुंचकर इस सनसनीखेज चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये थे। गौतरलब है कि रायपुर के रतन ज्वेलर्स का सेल्समेन आकाश बलेचा हर बार की तरह 25 अक्टूबर को सोने के आभूषण डिस्टूब्यूट करने और पुराने बकाया की वसूली के लिए कोरबा पहुंचा था। आकाश के साथ हर बार की तरह कार का ड्राईवर रवि साहू भी मौजूद था। 25 अक्टूबर को दिन भर का काम निपटाने के बाद जब दोनों निहारिका स्थित विनायक रेजेंसी में आकर ठहरे तो, हरबार की तरह आकाश ने कैश और ज्वेलरी कार की डिक्की में ही छोड़ दी थी, जिसकी जानकारी कार के ड्राईवर रवि साहू ने अपने दोस्त शुभम पांडे और रतन सोनी को दे दी थी। देर रात दोनों शख्स होटल के बाहर खड़ी कार का शीशा तोड़कर डिक्की से कैश और सोना निकाल लिये और भागते वक्त सामने खड़ी ईनोवा कार का भी शीशा तोड़ दिया, ताकि पुलिस को ये सामान्य चोरी लग सके। 26 अक्टूबर को घटना की जानकारी के बाद कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने 7 टीम गठित कर इस मामले को सुलझाने की कमान सीएसपी योगेश साहू को सौंपा गया। आरोपियों का सुराग जुटाने के लिए पुलिस ने कोरबा, बिलासपुर सहित रायपर के 4 हज़ार सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसमें रायपुर के सीसीटीवी कैमरे में आरोपी शुभम पांडे और रतन सोनी का चेहरा क्लीयर हो गया, जिसके बाद कोरबा पुलिस की टीम ने सबसे पहले शुभम पांडे फिर इस चोरी के मास्टर माईंड कार के ड्राईवर रवि साहू और फिर रतन सोनी को रायपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी की इस सनसनीखेज वारदात में शुभम पांडे के पिता राजू पांडे को भी अरोपी बनाया है, जिसे चोरी का सोना और कैश घर में रखे होने की जानकारी के बाद भी उसने इस घटना की जानकारी पुलिस को न देकर आरोपियों का साथ दिया। कोरबा पुलिस ने सभी आरोपियों से चोरी हुए 1100 ग्राम सोना बरामद करने के साथ ही चोरी हुए 2 लाख 97 हजार रूपये में से 50 हजार रूपये जब्त कर न्यायिक रिमांड पर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। वही कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने चोरी की वारदात को सुलझाने में सफलता हासिल करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि आरोपी कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की लालच में इस वारदात को अंजाम दिया था। इस पूरे घटनाक्रम का मास्टर माईंड खुद ज्वेलरी संचालक का कार का ड्राईवर रवि साहू है ,जिसने अपने दोस्त शुभम पांडेय और रतन सोनी के साथ मिलकर इस चोरी को प्लान किया। चोरी का सोना बेचकर पैसों को रियल स्टेट के कारोबार में लगाने की प्लानिंग थी। जिसके लिए रवि साहू के कहने पर दोनों दोस्तों ने 2 महीने पहले भी कोरबा की पूरी तरह से रैकी कर ली थी, ताकि वारदात के बाद भागने में कोई दिक्कत ना हो। पुलिस टीम ने 4 हजार सीसीटीवी कैमरे का फूटेज खंगालने और कॉल डिटेल के आधार पर इस पूरे मामले को एक सप्ताह में सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है।

Back to top button