पॉलिटिकलहेडलाइन

CG ELECTION: फेसबुक पर अपलोड किया विवादित पोस्ट,BJP ने की शिकायत,रिटर्निंग आफिसर के नोटिस के बाद एक्शन में आई पुलिस

अंबिकापुर 12 नवंबर 2023। सरगुजा में चुनावी सरगर्मी चरम पर है। बीजेपी ने एक बार फिर सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर विवादित पोस्ट के मामले में मोर्चा बंदी कर दिया गया। विवादित पोस्ट की शिकायत भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह ने कोतवाली पुलिस से की थी। लेकिन पुलिस के द्वारा कोई एक्शन नही लिये जाने पर भाजपा पार्षद आलोक दुबे ने इस मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त के साथ ही पुलिस आब्जर्वर को इसकी सूचना दी गयी। इस पूरे मामले में रिटर्निंग आफिसर से नोटिस जारी होने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी के खिलाफ तत्काल FIR दर्ज किया गया।

सरगुजा का अंबिकापुर विधानसभा में हाई प्रोफाइल सीटों में एक है। यहां से डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव के खिलाफ बीजेपी ने राजेश अग्रवाल को मैदान में उतारा है। डिप्टी सीएम को टक्कर देने के लिए बीजेपी इस सीट पर रणनीति के तहत लगातार घेराबंदी कर रही है। बीजेपी ने पहले आचार संहिता लागू होने के दौरान डिप्टी सीएम के फेसबूक पेज पर सरकारी योजनाओं के प्रचार की शिकायत की थी। इसके बाद एक बार फिर बीजेपी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर दो समाजों के बीच वैमनस्यता फैलाने वाले विवादित पोस्ट की शिकायत 06 नवंबर को कोतवाली थाना मेें की थी।

भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह ने कोतवाली टीआई को लिखित आवेदन देकर मामले की शिकायत की थी। फेसबुक पर विष्णु बाबा नाम से बने प्रोफाइल में एक समाज की ओर से दूसरे समाज के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट किया गया था। भाजपा जिलाध्यक्ष ने आवेदन में आरोप लगाया था कि भाजपा के प्रत्याशी के विरूद्ध लोगों को भड़काने के लिए ऐसा पोस्ट किया गया है। बीजेपी की शिकायत के बाद भी कोतवाली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। जिसके बाद पार्षद आलोक दुबे ने मुख्य निर्चाचन आयुक्त से इस मामले की लिखित शिकायत किया गया।

साथ ही उन्होंने पुलिस आब्जर्वर को इसकी सूचना दी गयी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त को शिकायत किए जाने के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने 10 नवंबर को कोतवाली थाना प्रभारी को नोटिस जारी किया गया। जिसके बाद पुलिस ने आनन फानन में एफआईआर दर्ज किया गया। बीजेपी की शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने विवादित फेसबुक पोस्ट जिस मोबाइल नंबर से किया गया है, उसके संचालक के खिलाफ धारा 153 बी व 505 {2} के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button