हेडलाइन

सब इंजीनियर की नियुक्ति के लिए विभाग ने GAD से मांगा मार्गदर्शन….382 पदों पर होने वाली नियुक्तियां आरक्षण विवाद में अटकी

रायपुर 14 नवंबर 2022। जल संसाधन विभाग में नियुक्ति के बाद भी सब इंजीनियरों की नियुक्ति नहीं हो पायी है। 382 सब इंजीनियरों कों चयन महीनों पहने हो चुका है, लेकिन चार साल से उन इंजीनियरों को पोस्टिंग नहीं मिली है। जानकारी है कि आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट के फैसले के बाद विभाग ने नियुक्ति रोक दी है। इधर विभाग ने अब इस मामले में सामान्य प्रशासन विभाग से मार्गदर्शन मांगा है।

दरअसल जल संसाधन विभाग ने 382 पदों के लिए सब इंजीनियरों की भर्ती की थी। इनका चयन व्यापम के जरिये जून माह में हुआ था, लेकिन उन्हें अब तक पोस्टिंग नहीं मिल पायी है। परीक्षा के बाद चयनित सब इंजीनियरों के दस्तावेज का सत्यापन भी हो चुका है। इसके बाद भी रिक्त बपदों पर पदस्थापन की पक्रिया चल रही थी, कि हाईकोर्ट ने आरक्षण रद्द करने का आदेश दे दिया। कोर्ट ने 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण को असंवैधानिक करार दिया है। इसके बाद पदस्थापना की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी।

इधर इस मामले में विभाग का कहना है कि नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है, इस संबंध में जीएडी से मार्गदर्शन मांगा गया है। जल्द से जल्द सभी की पोस्टिंग की जायेगी। आपको बता दें कि आरक्षण की वजह से पीएससी ने अपने परीक्षा परिणाम रोक दिये हैं। वहीं कई परीक्षाओं के फार्म भरने और इंटरव्यू को भी स्थगित कर दिया गया है। पिछले दिनों पीएससी ने राज्य सेवा के 171 पदों पर लिये जाने वाले इंटरव्यू को टाल दिया है।

Back to top button