क्राइम

CG – होली से ठीक पहले दिनदहाड़े महिला के गले से सोने के चैन की लूट, पुलिस ने लूट के अपराध में किया चोरी का FIR दर्ज, ये बताई वजह……

 

बिलासपुर 16 मार्च 2022 । बिलासपुर में बाजार जा रही एक महिला से दिनदहाड़े सोने के चैन की लूट कर बाईकर्स गिरोह के सदस्य फरार हो गये। इस घटना से भयभीत महिला ने बकायदा थाने में जाकर रिपार्ट भी दर्ज कराई गयी, लेकिन पुलिस सरेराह हुए इस लूट की वारदात पर धारा 379 के तहत चोरी का अपराध दर्ज कर वारदात के तरीके को लेकर अपना ही तर्क दे रही है।

पूरा घटनाक्रम तोरवा थाना क्षेत्र का है, बताया जा रहा है कि यहां रेलवे क्षेत्र के वायरलेस कालोनी में टी विजयलक्ष्मी का परिवार निवास करता हैं। मंगलवार शाम वह सब्जी लेने के लिए पैदल बुधवारी बाजार की ओर जाने के लिए घर से रवाना हुई थीं। वह बापू उपनगर बुधवारी बाजार के पास पहुंची ही थीं, तभी बाइक सवार दो युवकों ने महिला के गले में झपटटा मारकर सोने की चेन लूटकर फरार हो गये। दिनदहाड़े हुई इस लूट की घटना से महिला घबरा गई। इसके बाद महिला ने घटना की जानकारी अपने बेटे टी सुधाकर को दी।

शहर के व्यस्ततम बुधवारी बाजार इलाके में दिनदहाड़े हुए लूट की वारदात के बाद पीड़ित महिला ने थाने मंे रिपोर्ट दर्ज कराई है। लेकिन लूट की इस घटना पर पुलिस ने चोरी का अपराध दर्ज किया है। यही वजह है कि महिला की रिपोर्ट पर पुलिस चोरी का केस दर्ज कर जांच कर रही है।इस पूरे घटनाक्रम पर जब तोरवा थाना प्रभारी से जानकारी चाही गयी, तो उन्होने स्पष्ट कहा कि महिला के साथ कोई जोर जबरदस्ती नही हुई और महिला के बताये मुताबिक लूट के दौरान ना ही महिला के गले का चैन टूटा है।

बस इसी वजह से इस पूरे प्रकरण पर लूट की जगह चोरी का अपराध दर्ज किया गया है। थानेदार का कहना है कि यदि महिला के गले पर चैन लूट के दौरान खरोच या कोई चोट के निशान होते तब लूट का अपराध दर्ज किया जा सकता था, लेकिन ऐसा कुछ भी नही मिला है। वही आरोपियों का सुराग मिलने के सवाल पर थानेदार ने बताया कि जिस क्षेत्र में बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया, वह रेल्वे कालोनी है, वहां प्रायः सीसीटीवी कैमरे कही भी नही लगे है। उन्होने बताया कि पुलिस टीम लगातार फरार बदमाशों की तलाश कर रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

 

Back to top button