बिग ब्रेकिंगमनोरंजन

CG NEWS: KBC की हॉट सीट पर छत्तीसगढ़िया : 8 अगस्त को बिग बी के सवालों का जवाब देते दिखेंगे प्रो दुलीचंद अग्रवाल…. प्रोफेसर डीसी को जानिये क्यों अमिताभ बच्चन ने पैसे लौटाये, ये वादा भी किया…

रायपुर 4 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के प्रोफेसर केबीसी में हॉट सीट पर नजर आयेंगे। दुर्ग के प्रोफेसर दुलीचंद अग्रवाल 8 अगस्त को प्रसारित होने वाले शो में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नजर आयेंगे। सोनी में KBC के प्रोमो में भी डॉ डीसी अग्रवाल नजर आ रहे हैं। प्रोमो में भी डॉ अग्रवाल से बिग बी अपने चिर परिचित अंदाज में उनके नामों को लेकर बिग बी सवाल पूछते हैं। महानायक पूछते हैं….

दुर्ग छत्तीसगढ़ से आये हैं दुलीचंद अग्रवाल जी हमारे सामने बैठे हैं, ये प्रोफेसर हैं। दुलीचंद जी आपका जो नाम है ना वो बहुत इंटरेस्टिंग हैं

जवाब में दुलीचंद अग्रवाल हंसते हुए हाथ जोड़कर बोलते हैं…

आप हमें अगर डीसी बोलेंगे, तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा…

उसके बाद सवाल जवाब का सिलसिला शुरू होता है। आपको बता दें कि दुर्ग में पदस्थ डा डीसी अग्रवाल ने केबीसी में जाने के लिए दो दशक से ज्यादा वक्त तक कोशिश की। 21 साल की कोशिश ने उन्हें इस बार केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचाया। 19 एवं 21 जुलाई 2022 को अपनी शुटिंग पूरी कर लौटे प्रो0 अग्रवाल ने बताया कि वे 8 अगस्त को पहले ही प्रयास में हॉटसीट तक पहुंच गये और पूरे एपिसोड उन्होंने कम्प्यूटर जी के सवाल एवं बच्चन साहब की जिज्ञासाओं का समाधान किया। बच्चन साहब ने प्रो0 अग्रवाल की पीएचडी पर चर्चा की और छत्तीसगढ़ की कला एवं संस्कृति पर भी विस्तृत बातचीत की।

यहाँ बताना लाजमी होगा कि प्रो अग्रवाल अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं। 1978 में आई फिल्म मुकद्दर का सिकंदर के रिलीज होने के दौरान रायपुर की राज टॉकीज में इनके साथ एक हादसा हुआ। जिसमें इनके पैसे गुम हो गये और धक्कामुक्की में माथे में चोट भी आई। प्रो0 अग्रवाल ने उस समय कसम खाई थी कि इस फिल्म को उस समय तक नहीं देखेंगे जब तक इस फिल्म के नायक उनके साथ बैठकर इस फिल्म को न देखें। बच्चन साहब को जब इस हादसे का ज्ञान हुआ तो उन्होंने अग्रवाल साहब के पैसे भी लौटाये और आश्वस्त भी किया कि जल्द ही इस फिल्म को उनके साथ बैठकर देखेंगे। इस घटना की विस्तृत चर्चा उन्होंने शुटिंग से लौटने के तुरंत बाद अपने ब्लॉग में भी की।

8 अगस्त के एपिसोड की शुरूवात बच्चन साहब ने प्रो0 अग्रवाल के मूल नाम का क्या अर्थ है, पुछकर की वहीं 09 अगस्त को इनके एपिसोड की समाप्ति प्रो0 अग्रवाल ने अमिताभ शब्द के क्या अर्थ होते हैं, यह पुछकर की। प्रो0 अग्रवाल एक सम्मानजनक राशि के साथ हॉटसीट से लौटे हैं। प्रोफेसर अग्रवाल के पुत्र प्रसून अग्रवाल और पुत्रवधू अदिति छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में वकालत करते हैं. शंकर नगर रायपुर के नितिन सिंघवी एवं डॉक्टर श्यामला सिंघवी इनके नजदीकी रिश्तेदार हैं।

Back to top button