हेडलाइन

CG NEWS : जनपद सीईओं और बाबू के खिलाफ FIR : शासकीय राशि गबन मामले में पुलिस ने किया FIR दर्ज,जनपद उपाध्यक्ष की शिकायत के बाद जांच में सामने आया……

कोरबा 6 फरवरी 2023। शासकीय राशि के गबन और गंभीर वित्तीय अनियमितता के मामले में पुलिस ने जनपद सीईओं और सहायक ग्रेड-2 कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया हैं। जनपद पंचायत कोरबा की उपाध्यक्ष ने इस मामले का खुलासा करते हुए लिखित शिकायत की थी। जांच में शिकायत की पुष्टि होने और गंभीर वित्तीय अनियमितता मिलने पर इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराया गया हैं। जिस पर पुलिस ने गैर जमानती धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया हैं। वही पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं।

गौरतलब हैं कि जनपद पंचायत कोरबा की उपाध्यक्ष कौशिल्या वैष्णव और जनपद सीईओं जी.के.मिश्रा के बीच पिछले लंबे समय से तनातनी चल रही हैं। पिछले दिनों जनपद के सदस्यों ने उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत कर दिया गया। आगामी 9 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव की सुनवाई का निर्णय लिया गया था। इसी बीच जनपद उपाध्यक्ष कौशिल्या वैष्णव ने सीईओं जी.के.मिश्रा पर जनपद के शासकीय खाते से खुद के निजी खाते और कार्यायल के बाबू सुरेश पांडेय के खाते में करीब साढ़े तीन लाख रूपये आरटीजीएस करने की शिकायत कलेक्टर से से की थी।

शिकायत पत्र में बकायदा जनपद से बैंक को जारी आरटीजीएस पत्र को भी संलग्न कर जांच की मांग की गयी। इस गंभीर शिकायत पर कलेक्टर संजीव झा ने जिला पंचायत सीईओं नूतन कंवर और जिला कोषालय अधिकारी को 3 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट पेश करने का आदेश जारी किया गया था। इस बीच जनपद सीईओं जी.के.मिश्रा ने उनके कूटरचित हस्ताक्क्षर कर फर्जी शिकायत करने की लिखित शिकायत सिविल लाइन थाना रामपुर में किया गया। वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन की जांच में जनपद सीईओं जी.के.मिश्रा और जनपद के सहायक ग्रेड-2 सुरेश पांडेय के खिलाफ की गयी शिकायत सही पायी गयी।

जांच में पाया गया कि जनपद सीईओं और उनके अधिनस्त कार्यरत कर्मी ने शासकीय राशि का कपटपूर्ण गबन और गंभीर वित्तीय अनियमितता कर साढ़े तीन लाख रूपये अपने निजी खातें में आरटीजीएस किया गया था। लिहाजा इस मामले पर सहायक आयुक्त आदिवासी माया वारियर की लिखित शिकायत पर आदिवासी विभाग के क्षेत्र संयोजक राधेश्याम मिर्झा ने सिविल लाइन थाना रामपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया हैं। राधेश्याम मिर्झा की रिपोर्ट पर पुलिस ने जनपद सीईओं जी.के.मिश्रा और सहायक ग्रेड-2 सुरेश पांडेय के खिलाफ धारा 409,34 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया हैं।

Back to top button