हेडलाइन

CG NEWS : रेड की कार्रवाई में शराब नही मिला….तो बाप-बेटे को पीट दिया,झूठे केस में फंसाने की धमकी देने का आबकारी विभाग पर लगा आरोप…..पुलिस ने किया FIR दर्ज……

बलौदाबाजार 1 जनवरी 2023। बलौदाबाजार जिला में आबकारी विभाग एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गया हैं। यहां विभाग पर ग्रामीण और उसके बेटे के साथ मारपीट करने के साथ ही झूठे केस में फंसाने की धमकी दिये जाने का गंभीर आरोप लग रहा हैं। बताया जा रहा हैं कि विभाग की टीम ने शराब होने की सूचना पर रेड मारने गई थी। लेकिन मौके पर शराब नही मिलने से बौखलाए टीम ने घर में घुसकर बाप-बेटे की बुरी तरह से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं मारपीट के बाद अफसरों ने ग्रामीण और उसके बेटे को झूठे केस में फंसाने की धमकी तक दे डाली। अब पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

घर में घुसकर मारपीट का ये पूरा मामला पलारी थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैं कि बलौदाबाजार जिला के ग्राम कानाकोट में नंद कुमार डहरिया का परिवार निवास करता हैं। पिछले दिनों रात के वक्त कुछ लोग शराब पकड़ने के नाम पर उसके घर में जबरन घुस गये। इस घटना से नंद कुमार डहरिया के घरवाले डर गये। ग्रामीण ने आरोप लगाया हैं कि खुद को आबकारी विभाग का बताकर पहले तो घर में घुसे 4 लोगों के द्वारा पूरे घर की तलाशी ली गयी। इसके बाद जब शराब कही भी नही मिला, तब बौखलाए आबकारी विभाग के के कर्मचारी नाराज हो गए। उन्होंने नंद कुमार से शराब के संबंध में जबरन पूछताछ करना शुरू किया गया। इसके बाद भी जब कोई जानकारी नही मिल पाई तो तैश में आकर उन लोगों ने पहले नंद कुमार को पीटना शुरू कर दिया। इस घटना को देख जब नंदकुमार का बेटा चुन्नीलाल बीच बचाव करने की कोशिश करने लगा, तो उसकी भी जमकर पिटाई कर दिया।

वहीं नंद कुमार का आरोप हैं कि आबकारी विभाग की टीम ने उसके बेटे चुन्नीलाल को घर से जबरन यह कहते हुए अपने साथ उठाकर ले गई कि वे उसे शराब के झूठे मामले में फंसा देंगे। वहीं अगले दिन नंद कुमार ने भी जब इस मामले में शिकायत थाने में की, तब आबाकरी विभाग की टीम ने उसके बेटे को छोड़ दिया। इस पूरे मामले पर नंद कुमार की शिकायत पर पलारी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं। पलारी थाना प्रभारी से जब इस मामले की जानकारी चाही गयी, तो उन्होने मारपीट करने वालों की पहचान नही होने के कारण नामजद अपराध दर्ज नही करने की जानकारी दी गयी। खैर इस पूरे मामले में हुई बर्बरता के बाद भी पुलिस कही ना कही आबकारी विभाग के दोषी कर्मचारियों को बचाती नजर आ रही हैं। घटना के 24 घंटे बाद भी पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केवल अपराध दर्ज किया हैं, पीड़ित के साथ आरोपियों की पहचान की कार्रवाई करने से पुलिस बचती नजर आ रही हैं, जो कि आबकारी विभाग के साथ ही खाकी की कार्रवाई पर भी सवाल खड़ा कर रहा हैं।

Back to top button