हेडलाइन

CG NEWS : पटवारी सस्पेंड: महिलाओं और बच्चियों से करता था अश्लील हरकत,महिलाओं ने कहा कपड़े उतरवाकर करता था……

सूरजपुर 14 मई 2023। सूरजपुर जिला से रंगीन मिजाज पटवारी की हैरान कर देने वाली घटना सामने आयी हैं। यहां पटवारी के पास जाति प्रमाण पत्र या फिर किसी अन्य काम के लिए पहुंचने वाली छात्राओं और महिलाओं के साथ पटवारी ना केवल अश्लील हरकत करता था, बल्कि काम करने के एवज में उनके कपड़े उतरवाकर मोबाइल पर विडियों भी कैप्चर कर लिया करता था। मामले का खुलासा होने के बाद राजस्व विभाग ने जहां पटवारी को सस्पेंड कर दिया हैं। वही इस मामले में अब पुलिस भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कह रही हैं।

पटवारी की ये करतूत सूरजपुर जिला के गेतरा गांव का बताया जा रहा हैं। जानकारी के मुताबिक गेतरा गांव में सैय्यद मोहम्मद रजा पटवारी के पद पर पोस्टेड हैं। पटवारी के खिलाफ शिकायत हैं कि उसके पास आय और जाति प्रमाणपत्र बनाने पहुंचने वाली महिलाओं और छात्राओं से कपड़े उतरवाने के लिए कहता था। इसके बाद वो अपने मोबाइल से उनका वीडियो बनाने के साथ ही तस्वीरें खींच लेता था। लोकलाज के डर से महिलाएं और लड़कियां किसी से ये बात नहीं कह पाती थीं। बताया जा रहा हैं कि 5 मई को आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 साल की छात्रा के साथ भी आरोपी पटवारी ने ऐसा ही किया।

इस घटना की जानकारी जब पीड़ित छात्रा ने अपने परिजनों को दी, तब गुस्सायें परिजनों ने अजाक थाने में आरोपी पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वही दूसरी तरफ राजस्व विभाग ने आरोपी पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा को निलंबित कर दिया हैं। पुलिस ने बताया कि जांच में ये बात सामने आया हैं कि महिलाएं या लड़कियां जब अपने परिजनों के साथ कार्यालय में प्रमाणपत्र बनवाने के लिए जाती थीं। तब पटवारी कोई डॉक्यूमेंट नही होने की बात कहकर, या फिर किसी अन्य बहाने से परिजनों को उसे लाने भेज देता था। उस बीच आरोपी पटवारी महिलाओं और लड़कियों से छेड़छाड़ करता था।

कई महिलाओं ने इस बात की शिकायत की है, वहीं कई महिलाएं और बच्चियां लोकलाज के भय से सामने नहीं आई हैं। पीड़ित छात्रा के परिजनों ने इस घटना को लेकर सीधे पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया हैं। पीड़ित परिवार का आरोप हैं कि जब वे मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराने जा रहा थे, तब पटवारी उन पर लगातार पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नही कराने को लेकर दबाव बनाता रहा। लेकिन पीड़ित परिवार ने इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी। अब राजस्व विभाग से निलंबन की कार्रवाई और पुलिस में एफआईआर दर्ज होने के बाद से आरोपी पटवारी फरार बताया जा रहा हैं। जिसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही हैं।

Back to top button