पॉलिटिकल

CG NEWS: VIDEO – ये क्या बोल गये मंत्री जी- नशामुक्ति के कार्यक्रम में माननीय ने बताया शराब में कितना मिलाये पानी, खराब सड़क पर बोले…..

बलरामपुर 31 अगस्त 2022। प्रदेश के शिक्षा मंत्री नशामुक्ति कार्यक्रम में आम लोगों को नशा से बचने की सीख देने गये थे। लेकिन मंच से भाषण देते देते माननीय के बोल ही बदल गये और उन्होने शराब में कितना पानी मिलाया जाये इसकी जानकारी देना शुरू कर दी। मंत्री जी यही नही रूके उन्होने नशा मुक्ति के कार्यक्रम में कलेक्टर और एसपी की मौजूदगी में कवि हरिवंश राय बच्चन की कविता की पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा कि मंदिर मस्जिद झगड़ा कराते और मधुशाला एक कराती, लेकिन इसमें भी आत्मनियंत्रण होना चाहिए।

दरअसल प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंग टेकाम मंगलवार को बलरामपुर जिला के वाड्रफनगर में पुलिस विभाग के नशामुक्ति के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। नशा मुक्ति कार्यक्रम में एसपी-कलेक्टर के साथ ही स्कूल के विद्यार्थी भी मौजूद थे। नशामुक्ति कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जी ने लोगों को संबोधित करते हुए पहले तो नशा के दुषप्रभाव की जानकारी दी। इसके बाद जब बात शराब की आई तो मंत्री जी ने शराब के गुण-दोष को बताना शुरू किया गया।

मंत्री जी ने शराब के बारे में बताते हुए कहा कि दारू का मतलब डी होता हैं। शराब में यदि पानी मिलाएंगे, तो उसमें डायल्यूशन ;पतला करने की प्रक्रिया होना चाहिए। कितना डायल्यूशन हो.. जितना हो सकता है उतना हो। फिर उसमें ड्यूरेशन होना चाहिए। ये नहीं की एक बार में ही घट-घट कर मार दिए। मंच से मंत्री जी का बयान सुनकर लोग यह समझ नहीं पा रहे थे कि मंत्री जीं शराब का गुण बताने आए हैं या नशा मुक्ति के लिए प्रेरित करने।

अब सोशल मीडिया में इसका वीडियो वायरल होने के बाद जमकर किरकिरी हो रही है। वही जब मीडिया ने मंत्री प्रेमसाय सिंग टेकाम से खराब सड़क को लेकर सवाल किया गया, तब मंत्री जीं ने कहा कि खराब सड़क के कारण सड़क हादसे कम होते हैं और ज़ब सड़क चकाचक बन जाती है तो हादसे बढ़ जाते हैं।

Back to top button