पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा का विवादित बयान, जनसभा में कहा….”लखमा जीतेगा…नरेंद्र मोदी मरेगा”, मंत्री केदार कश्यप ने लखमा को छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी बताया

बीजापुर 10 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ में बस्तर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के विवादित बोल थमने का नाम ही नही ले रहा है। चुनासी सभा में पहले लखमा ने पुलिस को तीर-धनुष से मारने का बयान दिया था। इसके बाद अब कवासी लखमा ग्रामीणों को क्षेत्रीय बोली गोंडी में कहते दिख रहे हैं कि कवासी लखमा जीतोड़….नरेंद्र मोदी ढोलतोर। यानी कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम। कवासी लखमा के इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति एक बार फिर गरमा गयी है। लखमा के इस बयान पर मंत्री केदार कश्यप ने पलटवार करते हुए लखमा को छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी बताया है।

गौरतलब है छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होती जा रही है। एक तरफ बीजेपी जहां कांग्रेस पर हमलावर बनी हुई है। वहीं कांग्रेस के नेता अब सीधे प्रधानमंत्री मोदी पर ही अपना निशाना साध रहे है। नेता प्रतिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत ने पहले मोदी को लाठी से मारने की बात सार्वजनिक मंच से कहा था, जिसके बाद छत्तीसगढ़ से लेकर दिल्ली तक राजनीति गरमा गयी थी। अभी ये मामला शांत भी नही हुए था कि पिछले दिनों डाॅ.महंत ने एक बार फिर मोदी की गारंटी को लेकर पलटवार करते हुए पीएम मोदी को डिफाल्टर बता दिया था। नेता प्रतिपक्ष के इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ में एक बार फिर जहां राजनीति गरमायी हुई है। वहीं दूसरी तरफ बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कवासी लखमा का विवादित बयान सामने आया है।

बताया जा रहा है कि कवासी लखमा एक दिन पहले चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर जिले के कुटरू गए थे। दिनभर प्रचार के बाद वे शाम को जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी बीच नैमेड गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करने चौपाल लगाई थी। आम सभा में कवासी लखमा ग्रामीणों को ईवीएम मशीन में उन्हें किस तरह से वोट देना है, इस बात की जानकारी दे रहे थे । पहले चुलबुले अंदाज और फिर गोंडी बोली में कहा कि कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर…. खेल खत्म राम-राम। मतलब कवासी लखमा जीतेगा, नरेद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम। लखमा ने जब ये बयान दिया, तब वहां मौजूद लोगों ने लखमा के इस बयान का वीडियो बना लिया। जिसके बाद यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

आपको बता दे कि इस बयान से ठीक पहले कवासी लखमा ने बीजापुर के कुटरू में जनसभा में पुलिस को लेकर विवादित बयान दिया थ। कुटरू में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए लखमा ने टीन खदान से पुलिस को तीर-धनुष मारकर भगाने की बात कह दी थी। लखमा के इन विवादित बयानों से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गईं हैं। उधर कवासी लखमा के इस विवादित बयान पर छत्तीसढ़ सरकार के मंत्री केदार कश्यप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कवासी लखमा को छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी बताया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, मोदी जी पर कांग्रेसियों का प्रहार करना और जनता का मोदी जी पर सत्कार करना बढ़ता रहेगा। कांग्रेसियों को समझ आ गया है कि कांग्रेस पार्टी मरणासन्न अवस्था पर है। 4 जून को कांग्रेस पार्टी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Back to top button