हेडलाइन

CG : बर्थडे के दिन ही ED ने पूर्व मंत्री के करीबी के घर पर दे दी दबिश,दो पूर्व मंत्री के करीबियों के ठिकाने पर ED की रेड से मचा हड़कंप

CG : बर्थडे के दिन ही ED ने पूर्व मंत्री के करीबी के घर पर दे दी दबिश रायपुर 1 मार्च 2024। प्रवर्तन निदेशालन की टीम ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दो मंत्रियों के करीबी के साथ ही जनपद सीईओं के ठिकाने पर छापा मारा है। कांग्रेस सरकार में राजस्व मंत्री रहे जयसिंह अग्रवाल का आज जन्मदिन है, और आज ही के दिन उनके करीबी बताये जाने वाले जे.पी.अग्रवाल के घर पर ईडी की टीम ने रेड की कार्रवाई की है। इसी तरफ पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के ठिकाने पर भी ईडी के अफसरों ने छापामार कार्रवाई कर दस्तावेज खंगाल रहे है।

Phone pay, Google pay और Paytm यूज़र्स के लिए नए नियम लागू , RBI ने जारी किया नोटिफिकेशन

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार की सुबह एक बार फिर ईडी की छापामार कार्रवाई से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह ईडी की टीम ने कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी जे.पी.अग्रवाल सहित कांग्रेस सरकार में महिला-बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया पीयूष सोनी के ठिकाने पर दबिश दी गयी। इसके साथ ही ईडी की टीम ने कोरबा में लंबे समय तक पोड़ी-उपरोड़ा जनपद में सीईओं रहे राधेश्याम मिर्झा के कोरिया जिला स्थित ठिकाने पर रेड की कार्रवाई की गयी।

8 हजार के इस नए फोन में है iPhone जैसा फीचर,तगड़ी बैटरी और 50MP है कैमरा

बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग सहित अन्य मामलों की जांच को लेकर ईडी की टीम ने तीनों स्थानों पर रेड की कार्रवाई की गयी है। शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे ईडी के अफसर पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के घर पर पहुंचे। पीयूष सोनी के डौंडी निवास में इडी की कार्यवाही जारी है। ठीक इसी तरह कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीब बताये जाने वाले जे.पी.अग्रवाल के घर पर सुबह के वक्त ईडी की टीम ने दबिश दी। बताया जा रहा है कि आज पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का जन्मदिन था।

सुबह से ही जन्मदिन की बधाई देने वाले पूर्व मंत्री के बंगला में पहुंच रहे थे। लेकिन इसी बीच जेपी अग्रवाल के घर पर ईडी की कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूत्रों की माने तो कांग्रेस के शासनकाल में जेपी अग्रवाल के फर्म को नगर निगम कोरबा में करोड़ों रूपये के डीएमएफ और सीएसआर के कार्य आबंटित किये गये। फिलहाल ईडी के अफसर किस मामले को लेकर जेपी अग्रवाल के घर पर जांच के लिए पहुंचे है, इस बात का अब तक खुलासा नही हो सका है। इसी तरह ईडी की टीम ने बालोद जिला में गुंडरदेही ब्लॉक के कचांदूर में कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के घर ईडी के अफसर जांच कर रहे है। इस खबर के आम होने के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

 

 

Back to top button