हेडलाइन

CG: गांव की समस्या को लेकर पंच मोबाइल टाॅवर पर चढ़ गया,एक घंटे तक चलता रहा हाईवोल्टेज ड्रामा,पुलिस और सरपंच ने मौके पर पहुंचकर कहा….

बिलासपुर 5 अगस्त 2023। बिलासपुर में गांव के लंबित विकास कार्यो के तानों से तंग आकर एक पंच मोबाइल टाॅवर पर चढ़ गया। बताया जा रहा हैं कि टाॅवर पर चढ़कर पंच ने गांव में बाधित विकास कार्यो के नही होने से परेशान होकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। घटना की जानकारी के बाद गांव के सरपंच और पुलिस के साथ ही स्थानीय लोग मौके पर इकट्ठा हो गये। करीब एक घंटे तक चले इस हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद नाराज पंच को समझाईश के बाद नीचे उतारा जा सका।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर के देवरीखुर्द क्षेत्र का हैं। बजाया जा रहा हैं कि गांव में रहने वाला जयशंकर चैबे देवरीखुर्द वार्ड क्रमांक 9 का पंच हैं। शुक्रवार को वह गांव में बेजा कब्जा हटाने की मांग को लेकर तखतपुर गया था। वहां से वापस गांव लौटने के बाद वह शाम के वक्त मोबाइल टॉवर में चढ़ गया। टाॅवर पर चढ़कर पंच ने गांव के लोगों को आत्महत्या कर लेने की बात कहने लगा। आवाज सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। इस दौरान जब गांव के लोगों ने पंच से आत्महत्या की वजह जाननी चाही, तो उसने बताया कि गांव और वार्ड की समस्याएं दूर नहीं करने के वह आत्महत्या करना चाह रहा हैं। इसके बाद लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।

मोबाइल टाॅवर पर चढ़े पंच ने बताया कि विधायक और संसदीय सचिव ने गांव में सड़क बनाने का वादा किया था और पैसा पास होने की बात कही थी। लेकिन अब तक कोई काम शुरू नहीं किया गया। वहीं दूसरी तरफ समस्याओं को लेकर गांव के बच्चे से लेकर बुजुर्ग सरपंच और पंच को गाली देते हैं। पंच ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले ही विधायक रश्मि सिंह से मिले थ, तब सीसी रोड के लिए आठ लाख रुपए पास किया गया था। जिसके बाद गांव में काम कराने के लिए सेटअप लगाया गया। जिसे बाद में पंचायत में कोई फंड नहीं होने की बात कहकर हटा लिया गया।

वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही गांव के सरपंच भी मौके पर पहुंचे और उसने पंच को वार्ड में सीसी रोड पास होने की जानकारी गांव वालों को दी। इसके बाद गांव वाले और पुलिस ने पंच को समझाईश देकर नीचे उतरने को कहा गया। लेकिन पंच जयशंकर चैबे समस्याएं दूर करने के बाद ही अपना फैसला बदलने की चेतावनी देने लगा। करीब एक घंटे तक चले हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे समझाइश दी और मांगे पूरी होने और सरपंच के द्वारा सीसी रोड पास कराने की जानकारी गयी। जिसके बाद कही जाकर नाराज पंच टॉवर से नीचे उतरा, तब पुलिस और गांव वालों ने राहत की सांस ली।

Back to top button