हेडलाइन

फर्जी सर्टिफिकेट पर बन गया नेताजी : पहले जीता सरपंच का चुनाव, फिर बना जनपद सदस्य… राज खुला तो नेताजी पहुंचे सलाखों के पीछे..

भाटापारा 20 मार्च 2023। फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर चुनाव जीतने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर राजू बंजारे नाम का युवक पहले तो सरपंच बना और फिर जनपद सदस्य का भी चुनाव जीत गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने तत्कालीन पटवारी भुनेश्वर वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक राजू बंजारे पर आरोप था कि उसने सुरक्षित सीट से फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर चुनाव लड़ा। आरोप के मुताबिक अनुसूचित जाति के फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर ना सिर्फ उसने चुनाव लड़ा बल्कि चुनाव में जीत भी दर्ज कर ली। फर्जी जाति प्रमाण से ही वो 2010 से 2015 तक ग्राम पंचायत साराडीह सरपंच रहा और फिर 2015 से 2020 तक जनपद सदस्य के रूप में भी चुनाव जीतकर काम किया।

इस मामले में शिकायत के आधार पर जांच शुरू हुई तो सर्टिफिकेट फर्जी निकला, जिसके बाद सुहेला पुलिस द्वारा आरोपी राजू बंजारे को गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक आरोपी राजू बंजारे फर्जी जाति प्रमाण पत्र से ग्राम पंचायत साराडीह एवं जनपद सदस्य के पद पर निर्वाचित हुआ था। इस मामले में तत्कालिन पटवारी भुनेश्वर वर्मा के विरुद्ध भी अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

Back to top button