हेडलाइन

CG : कार्तिक पूर्णिमा स्नान करने गया परिवार बांगो डेम में फंसा,अचानक जल स्तर बढ़ने से बढ़ी मुश्किले, रेस्क्यू कर पुलिस ने….

कोरबा 27 नवंबर 2023। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बांगो डेम में स्थान करना एक परिवार को भारी पड़ गया। बताया जा रहा है कि सुबह के वक्त परिवार के 6 सदस्य बांगो बांध के दूसरे हिस्से में स्नान करने नीचे उतरे थे। इसी दौरान अचानक बांध से पानी छोड़े जाने एकाएक जलस्तर बढ़ने लगा और परिवार टीले पर फंस गया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस और गोताखोरों की मदद से बांध के चट्टान पर फंसे लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर बाहर निकाला जा सका।

जानकारी के मुताबिक ये घटना बांगो थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि बांकी मोंगरा क्षेत्र में रहने वाले रंजन वर्मा व अपने एक अन्य साथी के परिवार के साथ कार्तिक पूर्णिमा स्नान करने बांगो बांध गया पहुंचे थे। दोनों परिवार के सदस्य बांध के भीतरी हिस्से में बने टीले में स्थान करने के लिए बैठे हुए थे। इसी दौरान डैम बांध के कर्मचारियों ने पानी निकासी के लिए सायरन बजाया गया। लेकिन बांध में उतरे परिवार ने सायरन पर ध्यान नही दिया और देखते ही देखते बांध से पानी छोड़ने पर जल स्तर बढ़ने लगा।

बांध का जलस्तर तेजी से बढ़ने पर परिवार के होश उड़ गए। परिवार के लोगों में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। इसके बाद बांध में फंसे परिवार के एक सदस्य ने पुलिस को फंसे होने की जानकारी दी। जिसके बाद बांगो थाना प्रभारी मनीष नागर पुलिस और डायल 112 की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने स्थानीय गोताखोरों की मदद से परिवार का रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया। बांगो थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद तत्काल बांगो बांध का गेट बंद कराया गया। इसके बाद जलस्तर कम होने के बाद पुलिस और गोताखोरों की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

Back to top button