बिग ब्रेकिंग

CG – शिक्षा विभाग का ये आदेश दिल जीत लेगा…. पूरे प्रदेश में हो रही इस आदेश की चर्चा….शिक्षकों ने भी माना ऐसा ही होना था….

रायपुर 25 जनवरी 2022। शिक्षा विभाग का एक आदेश इन दिनों खूब चर्चाओं में है। मानवीय दृष्टिकोण से जिस तरह से एक शिक्षक के लिए विभाग ने आदेश जारी किया है, उसकी हर तरफ सराहना हो रही है, दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग ने एक दिव्यांग शिक्षक के पक्ष में फैसला लेते हुए निर्देश दिया है कि वो अगर स्कूल नहीं भी जायेंगे तो भी उन्हें पूरा वेतन दिया जायेगा।

शिक्षक का नाम लक्ष्मण प्रसाद गुप्ता हैं। व्याख्याता के तौर पर वो रामानुजगंज के राजपुर स्थित शासकीय हाईस्कूल भेंडारी में पदस्थ हैं। दिव्यांगता के शिकार लक्ष्मण गुप्ता को लेकर हाल ही में बलरामपुर मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट दी थी, जिसमें उन्हें 97 प्रतिशत विकलांग बताया गया था। लिहाजा वो शैक्षणिक कार्य कराने में सक्षम नहीं थे। ऐसे में शिक्षा विभाग ने निर्देश दिया है कि अगर वो शासकीय कामों को नहीं भी करते हैं, तो जब तक जिंदा रहेंगे या जब तक वो अर्धशासकीय आयु पूरा नहीं कर लेते हैं, तब तक उन्हें विभाग की तरफ से वेतन दिया जायेगा।

विभाग ने निर्देश दिेया है कि वो हर महीने 25 तारीख तक अपने जीवित रहने का प्रमाण पत्र जरूर विभाग को प्रस्तुत करें। शिक्षा विभाग की तरफ से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया गया है।

 

Back to top button