मनोरंजन

13 से 14 साल के बच्चों को होनी चाहिए सेक्स की जानकारी… आखिर क्यों एक्ट्रेस रकुल प्रीत ने ऐसा कहा… पढ़े

मुंबई 18 जनवरी 2023 बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह, जिन्हें आखिरी बार फिल्म ‘डॉक्टर जी’ (Doctor-G) में देखा गया था, रकुल जल्द ही ‘छतरीवाली’ में नजर आने वाली हैं। दोनों ही फिल्में महिलाओं के रिप्रोडक्टिव हेल्थ को लेकर है। एक पोर्टल से बातचीत के दौरान रकुल प्रीत ने स्कूलों में यौन शिक्षा के महत्व के बारे में बात की और कहा कि हम कहीं न कहीं यौन शिक्षा के महत्व को समझते हैं लेकिन इसे नजरअंदाज करते हैं।

उन्होंने कहा कि फिल्म ‘छतरीवाली’ का ट्रेलर कहता है कि यह जरूरी है और इसलिए यह किताबों और सिलेबस का हिस्सा है। एक्ट्रेस ने कहा,”जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई, मैं सोचती रही कि सेक्स एजुकेशन समय की जरूरत है और यह महत्वपूर्ण भी है। सेक्स एजुकेशन आपको प्राकृतिक मानव प्रगति को समझने में मदद करती है। हम इससे नहीं भाग सकते।”


हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रकुल प्रीत सिंह ने बताया कि स्कूलों में एजुकेशन को मैंडेटरी कर देना चाहिए। छत्रीवाली की एक्ट्रेस ने कहा, सेक्स एजुकेशन आज के समय में बच्चों के लिए बहुत जरूरी है और यह 13 से 14 साल की उम्र यानी टीनेज में बच्चों को दी जानी चाहिए।


रकुल प्रीत सिंह एक्ट्रेस ने कहा कि सब सेक्स एजुकेशन के महत्व को समझते हैं लेकिन इसे नजरअंदाज किया जाता हैं। उनके अनुसार, फिल्म का ट्रेलर कहता है कि सेक्स एजुकेशन मैंडेटरी है और किसी रिजन की वजह से ही ये बुक्स और सिलेबस का पार्ट है। रकुल ने यह भी कहा कि सेक्स एजुकेशन आपको नैचुरल ह्यूमन प्रोग्रेस को समझने में मदद करती है और हम इससे भाग नहीं सकते। आखिरकार, यह बायोलॉजी और साइंस है और इससे हेल्थ रिलेटेड है।

Back to top button