टॉप स्टोरीज़

Corona ब्रेकिंग: केंद्र ने लोगों को चेताया…देश में आज आए Omicron के 22 मामले, अब 111 हुई संक्रमितों की संख्या,

नई दिल्ली 17 दिसंबर 2021।कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का खतरा देश पर बढ़ता ही जा रहा है. आज ही देश में 22 नए मामलों की पुष्टि हुई. इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 111 हो गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 12, महाराष्ट्र में 8 और केरल में दो मामले आए. देश में नए वेरिएंट के सबसे अधिक मामले में महाराष्ट्र में हैं. यहां कुल 40 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है. वहीं दिल्ली में 22 और राजस्थान में 17 मामले अब तक आए हैं.

ओमिक्रोन के लगातार बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लोगों को सावधानी बरतते रहने की सलाह दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ओमिक्रोन स्वरूप यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों में तेजी से फैल रहा है और लोगों को गैर-जरूरी यात्रा से बचने की जरूरत है. अधिकारी ने कहा कि सामूहिक समारोहों और नए साल के जश्न को बड़े स्तर पर आयोजित नहीं किया जाना चाहिए.

ओमिक्रोन के कुल मामले – 111
महाराष्ट्र- 40
दिल्ली-22
राजस्थान- 17
कर्नाटक- 8
तेलंगाना- 8
केरल- 7
गुजरात- 5
पश्चिम बंगाल-1
आंध्र प्रदेश 1
चंडीगढ़-1
तमिलनाडु-1

यह पूछे जाने पर कि क्या ओमिक्रोन स्वरूप सामुदायिक प्रसार (कम्युनिटी ट्रांसमिशन) स्तर पर है, स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ‘‘हम इस बिंदु पर यह नहीं कह सकते हैं कि ओमिक्रोन स्वरूप भारत में व्यापक है. ओमिक्रोन के अधिकांश मामलों का एक यात्रा इतिहास होता है या उन लोगों के साथ संपर्क होता है जिनका यात्रा करने का इतिहास है.’’

 

Back to top button