टॉप स्टोरीज़हेल्थ / लाइफस्टाइल

शातिर चोर: ‘सामान भारी है, उठाने में मदद करें’, लूट का सामान ज्यादा हुआ, तो चोरों ने खुद ही बुलाई पुलिस!

वायरल न्यूज़: आपने चोरी की तमाम घटनाएं सुनी होंगी, जिनमें कभी कुछ बेहद शातिर तो कभी कुछ दिलचस्प भी होती हैं। कहीं चोर पूजा करने बैठ जाता है तो कभी खिचड़ी खाने के चक्कर में पकड़ा जाता है। हालांकि इस वक्त चोरी का जो मामला सुर्खियों में है, वहां चोरों ने अलग ही कांड कर डाला। आराम से चोरी करने के बाद जब उन्हें लगा कि सामान ज़रा ज्यादा हो गया है, तो उन्होंने मदद के लिए पुलिस को कॉल लगा दिया।

चोरी की यह घटना अमेरिका के फ्लोरिडा में हुई। जहां चोरों ने चोरी करने के बाद पुलिस को बुला लिया। घर में चोरों ने जमकर चोरी की। चोरी करते-करते हम यह भूल गए कि हमने अपनी क्षमता से अधिक चोरी की है। चोरों ने इतना सामान चुरा लिया कि वे उसे ले जाने में पूरी तरह असमर्थ थे। चोरों ने हिम्मत जुटाकर पुलिस को फोन कर मदद मांगी।

इस घटना को अंजाम देने वाले चोर कपल थे। घर खाली देखकर दंपती के मन में आया कि घर में कोई नहीं है। तो चोरी क्यों नहीं करते। घर में घुसते ही जो सामान मिला उसे बटोरने लगे, पर सामान अधिक हो गई। दोनों के सामने चुनौती थी कि चोरी का सामान यहां कैसे ले जाएं। तभी महिला चोर ने अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए पुलिस को फोन कर दिया। उसने 991 पर फोन किया। महिला ने सोचा कि पुलिस की मदद से सामान निकलवा लिया जाएगा।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जब हमारी टीम घर पहुंची तो कोई नहीं मिला। हालांकि कुछ देर बाद ही महिला चोर एक दरवाजे में छिपी नजर आई। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने पुलिस से लूटे गए सामान को एयरपोर्ट तक ले जाने में पुलिस की मदद करने को कहा था ताकि वे आसानी से शहर छोड़कर न्यूयॉर्क में वीकेंड मना सकें। फिलहाल दोनों चोरों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

Back to top button