मनोरंजन

टूट गया करोड़पति बनने का सपना, 50 लाख लेकर राहुल नेमा ने क्विट किया शो

19 अगस्त 2023|टीवी का मोस्ट पॉपुलर क्विज गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 15 एक फिर टीवी पर धमाल मचा रहा है. इस बार इस शो के फॉर्मेट में कईं बदलाव किए गए हैं और कई लाइफलाइन भी जोड़ी गई हैं जिससे ये शो और ज्यादा एक्साइटिंग हो गया है. वहीं केबीसी 15 के लेटेस्ट एपिसोड में खेल की शुरुआत रोलओवर कंटेस्टेंट राहुल कुमार नेमा के साथ होती है और वे शो के पहले 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाले कंटेस्टेंट भी बन जाते हैं.

दिमाग को शांत रखकर जिस तरह से राहुल ने सवालों के जवाब दिए, वो देख खुद अमिताभ बच्चन भी दंग रह गए. केबीसी के सेट पर मौजूद कइयों को ये विश्वास हो गया था कि 31 साल के राहुल एक करोड़ रुपये जीत जाएंगे, हालांकि एक करोड़ के लिए पूछे गए सवाल का जवाब ना आने के कारण राहुल ने 50 लाख के साथ शो क्विट करने का फैसला लिया. बता दें कि राहुल, मध्यप्रदेश राज्य के ग्रामीण बैंक की भोपाल के शाहपुरा शाखा में बतौर असिस्टेंट मैनेजर काम करते हैं.

दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं राहुल
राहुल दुर्लभ गंभीर ऑस्टियोपोरोसिस बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें हडि्डयां चटकती हैं। तमाम मुश्किलों के बावजूद वे जिंदादिल तरीके से रहते हैं। उनके इस जज्बे को बिग बी यानी सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने भी सराहा। राहुल मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक की भोपाल के शाहपुरा ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर हैं। उनकी वर्किंग स्टाइल से स्टाफ भी खुश रहता है। शो के दौरान स्टाफ ने राहुल की खूब तारीफ की। राहुल भोपाल के रायसेन रोड इलाके में रहते हैं।

1 करोड़ के सवाल पर पहुंचने वाले पहले कंटेस्टेंट बनें राहुल
25 लाख रुपये के लिए अगला सवाल पूछा जाता है किस बैरिस्टर का 1947 का प्रोजेक्ट डब्ल्यूएच ऑडेन की कविता ‘पार्टीशन’ का विषय है? विकल्प A. सिरिल रैडक्लिफ B. लॉर्ड कर्जन C. विंस्टन चर्चिल D. मोर्टिमर डूरंड. इस पर राहुल ऑप्शन ए चुनकर सही जवाब देते हैं और 25 लाख जीत लेते हैं. इसके बाद 50 लाख के सवाल का भी सही जवाब देते है और फाइनली 1 करोड के सवाल पर पहुंचने वाले केबीसी 15 के पहले कंटेस्टेंट बन जाते हैं. बिग बी ने उन्हें 1 करोड़ रुपये का प्रश्न खेलने के प्रयास के लिए बधाई देते हैं.

50 लाख पर गेम क्विट कर देते हैं राहुल नेमा
बिग बी एक करोड़ के सवाल पूछते हैं- इनमें से किस पूर्व मुख्यमंत्री को साहित्य अकादमी पुरस्कार मिला है? A. श्री ज्योति बसु B. श्री बीजू पटनायक C. श्री वीरप्पा मोइली D. श्री ईएमएस नंबूदरीपाद. इस सवाल के जवाब को लेकर राहुल श्योर नहीं होते हैं और फिर वे बिना रिस्क लिए  50 लाख रुपये जीतकर गेम क्विट कर देते हैं.

हालांकि, जाने से पहले वह उत्तर देने का की कोशिश करते हैं और ऑप्शन ए चुनते हैं लेकिन वह गलत उत्तर होता है. सही जवाब ऑप्शन C होता है.

Back to top button