हेडलाइन

ED रेड : शराब घोटाले में दिल्ली समेत 3 राज्यों के 35 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, ED ने कसा शिकंजा, CM ने कहा…..

दिल्ली 8 अक्टूबर 2022। दिल्ली में सामने आये शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा एक बार फिर कसता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि ईडी अधिकारियों ने आज सुबह-सुबह दिल्ली समेत तीन राज्यों में बड़ी छापेमारी की है। दिल्ली के अलावा पंजाब व हैदराबाद के 35 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

आपको बता दें कि पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में बड़ी कार्रवाई की थी। ईडी की टीम ने इस चर्चित मामले में शराब कारोबारी समीर महेंद्रु को गिरफ्तार किया था। इससे पहले सीबीआई ने इसी मामले में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार किया था। वहीं इस मामले में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है।

एफआईआर में कुल नौ लोग नामजद हैं, जिनमें सिर्फ पेरनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। वही दूसरी तरफ ईडी की छापामार कार्रवाई पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया हैं। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा  ‘500 से ज्यादा रेड, 3 महीनों से CBI/ED के 300 से ज्यादा अधिकारी 24 घंटे लगे हुए हैं. एक मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत ढूंढने के लिए. कुछ नहीं मिल रहा, क्योंकि कुछ किया ही नहीं. अपनी गंदी राजनीति के लिए इतने अधिकारियों का समय बर्बाद किया जा रहा है। ऐसे देश कैसे तरक्की करेगा?’

Back to top button