हेडलाइन

शिक्षा विभाग की खबर : दिवंगत शिक्षकों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति मामले में मांगी गयी दावा आपत्ति… इन शिक्षकों के निधन के बाद..

बिलासपुर 20 अक्टूबर 2022। अनुकंपा नियुक्ति में बड़े पैमाने पर आ रही शिकायत और गड़बड़ी को लेकर प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। अब अनुकंपा नियुक्ति से पहले दावा आपत्ति मंगायी जा रही है। विभाग की कोशिश है कि अगर कोई आवेदक गलत तरीके और झूठे शपथ पत्र के जरिये नौकरी लेने की कोशिश करता है, तो उसका आवेदन तत्काल प्रभाव से खारिज किया जाये। शिक्षा विभाग में पिछले दिनों अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों को लेकर एक बार फिर विभाग ने पहल की है।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बिलासपुर द्वारा राहुल यादव और शैल कुमारी साहू की अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदन पर दावा आपत्ति आमंत्रित की गई है। इन दोनों आवेदकों के संबंध में यदि किसी को दावा, आपत्ति या शिकायत हो तो वे एक सप्ताह के भीतर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अपना लिखित दावा प्रमाण स्वरूप प्रस्तुत कर सकते है।

गौरतलब है कि राहुल यादव के पिता स्व. अमर सिंह यादव विकासखण्ड बिल्हा के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला नगपुरा में शिक्षक के पद पर पदस्थ थे तथा शैल कुमारी साहू के पिता स्व. रूपचंद साहू विकासखण्ड मस्तूरी के शासकीय प्राथमिक शाला लोढ़ाबोर में सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। शिकायत बंद लिफाफा में या स्वयं उपस्थित होकर कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, पुरानी कम्पोजिट भवन के कक्ष क्र. 25 में प्रेषित कर सकते है। समय-सीमा में प्राप्त शिकायतों एवं आपित्तयों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।  

Back to top button