हेडलाइन

चुनाव की तारीख बदली: इस सीट पर लोकसभा चुनाव की तारीख बदली, चुनाव आयोग ने नया शेड्यूल किया जारी

नयी दिल्ली 10 अप्रैल 2024। प्रत्याशी के निधन की वजह से बैतुल में लोकसभा चुनाव की तारीख बदल गयी है। दूसरे चरण में बैतुल में लोकसभा चुनाव होना था, लेकिन अब वो तीसरे चरण में यानि 7 मई को होगी। चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में मतदान कराने का फैसला किया है। इस सीट पर बीएसपी उम्मीदवार अशोक भलावी की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।

अशोक भलावी के निधन के बाद इस सीट पर चुनावी प्रक्रिया रोक दी गई थी. इस सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना था। अशोक भलावी के निधन के बाद बीएसपी ने इस सीट पर अपने अगले उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। 50 वर्षीय अशोक भलावी को अचानक सीने में दर्द उठा था और अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

अब सीट पर अगर बसपा अपना उम्मीदवार उतारती है तो सिर्फ उन्हें ही अपना नामांकन दाखिल करना होगा, बाकी उम्मीदवारों को दोबारा से नामांकन करने की जरूरत नहीं होगी। बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन के चलते चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई. अब नए कार्यक्रम के मुताबिक, बैतूल लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा. अब अगले उम्मीदवार के लिए नामांकन शुरू होने की तारीख 12 अप्रैल तय की गई है. इसकी अंतिम तारीख 19 अप्रैल है और 22 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे।

 

Back to top button