शिक्षक/कर्मचारी

कर्मचारी न्यूज : DA, HRA, वेतन विसंगति, शिक्षकों के क्रमोन्नति सहित 12 सूत्री मांगों पर मुखर हुआ महासंघ… चीफ सिकरेट्री को ज्ञापन सौंप मांगा चर्चा के लिए वक्त

रायपुर 12 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रांतीय संयोजक अनिल शुक्ला एवं मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन प्रदेश के मुख्य सचिव को सौंपकर प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा हेतु समय की मांग की है। ज्ञापन में महासंघ ने 12 सूत्री मांगों का जिक्र करते हुए मांगों के संदर्भ में अपनी बातों को रखने की बात कही है।

ज्ञापन में राज्य के कर्मचारियो की गृह भाड़ा भत्ता, देय तिथि से महंगाई भत्ता, चार स्तरीय समयमान वेतनमान, लिपिकों एवं स्वास्थ कर्मचारियों के वेतन विसंगति का निराकरण,तीन सौ दिन के अवकाश नागदीकरण,शिक्षा कर्मियों की संविलियन के पूर्व की सेवा अवधि की गणना कर क्रमोन्नति,समयमान वेतनमान तथा पुरानी पेंशन का लाभ,परवीक्षा अवधि तीन वर्ष की जगह दो वर्ष करने ,समस्त विभागो के दैनिक वेतनभोगी,संविदा एवं अनियमित कर्मचारियों का नियमिती करण, अनुकम्पा नियुक्ति में दस प्रतिशत के बंधन को स्थाई रूप से समाप्त कर शिक्षा कर्मियों के आश्रितों को स्कूल शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति की मांग को आगामी मार्च के बजट में सम्मिलित कर घोषणा करने की मांग किया है।


प्रतिनिधिमंडल में सुनील यादव,तीरथ लाल सेन,मनोज साहू,विष्णु मोंगराज,इंद्रदेव सम्मलित थे। आपको बता दें कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर महासंघ काफी मुखर है, पिछले दिनों महासंघ ने अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि बजट सत्र में अगर मांगों पर सरकार ने विचार नहीं किया तो फिर महासंघ आंदोलन करेगा।

Back to top button