हेडलाइन

राज्यपाल ने विष्णुदेव सरकार के अब तक एक मोदी गारंटी को पूरा करने और आगे के विकास कार्यों की योजनाओं का वर्णन करते हुए दिया अभिभाषण

रायपुर 5 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की शुरआत हो चुकी है। संसदीय परंपरा के मुताबिक सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हुई। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में विष्णु सरकार की दूरदर्शिता, कार्ययोजना और लक्ष्य का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार आमलोगों के हितों से जुड़े अपने वादों का क्रियान्वयन कर रही है। बहुत ही कम वक्त में सरकार ने अपने कई वायदों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की योजनाओं का लाभ आज गांव गांव tk में लोगों को मिल रहा है।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल को अभिभाषण के दौरान टोकते हुए कहा कि ” ऐसे भी अंग्रेजी बहुत कम लोगों को समझ आती है, इसलिए अभिभाषण को पूरा पढ़े बिना ही पढ़ा हुआ मान लिया जाए। टोकाटोकी के राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहा। राज्यपाल ने कहा कि सभी गरीब तबके के लोगों को मुफ्त चावल,फ्री गैस कनेक्शन दिया जा रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि एजुकेशन और हेल्थ को लेकर जागरूकता के साथ इसकी सेवाएं हर जगह पहुचाई गई है।
सभी अलग अलग समुदाय के लोगों के संस्कृति और परम्पराओं का ख्याल करते हुए, उन्हें उनके सभी तरह के त्यौहारों के लिए समय समय पर छुट्टी का भी प्रावधान किया गया है।
लगातार टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है। राजिम कुंभ का आयोजन भी इनमे शामिल है। कुल 4 शक्तिपीठ बनाई जा रही है,जिसके जरिए पुरानी परंपरा को सहेजा जा सके।

प्रदेश के सभी लोगो को रामलला के दर्शन हेतु श्री रमलला दर्शन योजना का शुभारंभ किया गया है। रायपुर,

छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल विश्व भूषण हरिश्चंद्र के अभिभाषण के दौरान
सरकार की उपलब्धियां की ज़िक्र किया गया। विष्णु देव साय की सरकार द्वारा लिए गए किसान हितैषी निर्णय को सार्थक बताया, वहीं किसानों के खाते में जो राशि गई है उससे किसानो की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है।
नक्सलियों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार सरकार कर रही है, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लोगों का विश्वास जीतने में मेरी सरकार कामयाब हो रही है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ज़िला पुलिस बल निर्देशों के साथ कार्य कर रही है। हमारी सरकार विभिन्न सांस्कृतियों को संरक्षित कर रही है, पर्यटन को बढ़ावा दे रही है।

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई,
राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के लिए प्रस्ताव पारित, किया गया।
बुधवार और गुरुवार का दिन चर्चा के लिए निर्धारित किया गया है।,
इसके बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने मंत्रियों का सदन में परिचय कराया।

Back to top button