टॉप स्टोरीज़

Graduate चायवाली: 2 साल नौकरी नहीं मिली, तो टपरी पर खोली चाय की दुकान….पढ़े बेरोजगार लड़की के संघर्ष की कहानी…

बिहार 27 मार्च 2022।एक लड़की ने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन पूरा किया और फिर नौकरी की तलाश में जुट गई. जब दो साल तक कोई नौकरी नहीं मिली तो उसने चाय की दुकान खोलने का फैसला किया. इकोनॉमिक्स ग्रेजुएट लड़की ने पटना के महिला कॉलेज के बाहर टपरी पर एक चाय की दुकान खोली. ग्रेजुएट प्रियंका गुप्ता ने कहा, ‘मैंने 2019 में यूजी (अंडरग्रेजुएट) किया लेकिन पिछले 2 वर्षों में नौकरी नहीं मिल पाई. मैंने प्रफुल्ल बिल्लोर से प्रेरणा ली.’ उन्होंने यह भी कहा, ‘देश में कई चायवाले हैं, चायवाली क्यों नहीं हो सकती?’

बिहार की राजधानी पटना में 24 साल की प्रियंका गुप्ता ने नौकरी नहीं मिलने पर चाय की दुकान खोलने का फैसला किया. बिहार के पूर्णिया जिले की मूल निवासी प्रियंका गुप्ता दो साल की कड़ी मेहनत के बावजूद बैंक प्रतियोगी परीक्षाओं में असफल होने के बाद पटना महिला कॉलेज के पास एक चाय की दुकान चला रही हैं. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद प्रियंका ने इस साल 11 अप्रैल से चाय बेचना शुरू किया. वह स्टॉल पर अच्छी संख्या में ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं.

अहमदाबाद में चाय की दुकान चलाने वाले प्रफुल्ल बिलोर को प्रियंका अपना रोल मॉडल मानती हैं. बिलोर ने MBA करने के बावजूद एक चाय की दुकान शुरू की और अब उनका एक बहुत बड़ा व्यवसाय है. चाय की दुकान पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए 24 वर्षीय प्रफुल्ल बिलोर जैसे दिलचस्प पंचलाइनों जैसे ‘पीना ही पड़ेगा’ और ‘सोच मत… चालू कर दे बस’ का यूज करते हैं.

Back to top button