मनोरंजन

आपने देखा है क्या ऐसा शख्स जिसका 40 प्रतिशत फेफड़ा है ख़राब…. फिर भी मुंह से बजता है 14 म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट……

मुंबई 15 मार्च 2023 भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो इस बात का प्रमाण है. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें ग्लैडसन पीटर नाम के शख्स को एक साथ 14 म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजाते हुए देखा जा सकता है, जबकि हैरत करने वाली बात ये है कि तपेदिक के कारण उनके फेफड़ों की क्षमता केवल 40 प्रतिशत ही रह गई है, फिर भी वो एक साथ इतने वाद्ययंत्र बजा लेते हैं.


इस शख्स को वैसे तो 49 संगीत वाद्ययंत्रों को बजाने में महारत हासिल है और उनमें से 14 वाद्ययंत्रों को वह एक साथ बजा सकता है. अपनी ऐसी स्वास्थ्य की स्थिति के बावजूद, वह संगीत के प्रति अपने जुनून को नहीं छोड़ पता है और लगातार प्रैक्टिस करता रहता है. पीटर अपनी इस प्रतिभा के बल पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने की उम्मीद करते हैं और उनका दावा है कि भारत में वो एकमात्र ऐसे कलाकार हैं जो एक साथ एक बार में 14 वाद्ययंत्र बजा सकते हैं. वीडियो में इस शख्स का अनोखा टैलेंट देखकर सोशल मीडिया यूजर्स दंग रह गए हैं और इसकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.


वीडियो देख लोग हुए हैरान
एक बार में एक साथ 14 वाद्ययंत्र बजाने वाले पीटर के इस रोचक और प्रेरणादायक वीडियो को ट्रैवल ब्लॉगर शेनाज ट्रेजरी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है और वीडियो में वो भी पीटर के साथ नजर आ रही हैं. वीडियो में पीटर हाथ में गिटार पकड़े और एक साथ स्लाइड सीटी और हारमोनिका बजाते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं ड्रम बजाने के लिए उन्होंने अपने पैर में तार भी लगा बांध रखा है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “इस आदमी के पास केवल एक फेफड़ा है और वह इन सभी वाद्ययंत्रों को बजाता है (केवल 40 प्रतिशत फेफड़ों की क्षमता वाले पवन यंत्र शामिल हैं) मैं बहुत प्रेरित हूं! क्या आप हैं? वह एक साथ 49 वाद्य यंत्रों को बजा सकता है समय क्या प्रतिभा है!”

Back to top button