टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

सिक्योरिटी गार्ड से छुपकर एफिल टावर पर चढ़ गए दो पियक्कड़, सोते रहे पूरी रात, सुबह होते ही उड़े सबसे होश

17 अगस्त 2023 एफिल टावर को हर कोई इस रोमांटिक जगह पर जाना चाहता है। लेकिन दो अमेरिकी पर्यटकों ने इसके ऊपर रात गुजारकर सभी को हैरान कर दिया। नशे की धुत में एफिल टावर पर चढ़ने वाले ये दोनों शख्स अमेरिका के हैं। ये लोग सिक्योरिटी गार्ड को चकमा देकर टावर के उस जगह पर पहुंच गए जहां आम नागरिकों को नहीं जाने दिया जाता है। फ्रांस की राजधानी पेरिस स्थित एफिल टावर दुनिया के प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेस में से एक है। बता दें कि यहां हर साल लाखों पर्यटक घूमने आते हैं, इस वजह से यहां की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रहती है|

एफिल टावर पर चढ़ गए दो शराबी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एफिल टावर की सुरक्षा में लगे गार्ड जब सुबह 9 बजे रोज की तरह टावर के चक्कर लगाने गए तो वहां उन्होंने नशे में धुत दो पर्यटकों को सोते हुए पाया. जिसके बाद गार्ड ने दोनों को नींद से जगाया. बताया जा रहा है कि दोनों अमेरिकी नागरिकों ने इस टावर के दूसरे और तीसरे लेवल पर पूरी रात गुजार दी. ये जगह आम लोगों के लिए बंद रहता है.

पुलिस के अनुसार बीते रविवार की रात करीब 10.40 बजे ये दोनों एंट्री टिकट खरीदे थे. इसके बाद दोनों सिक्योरिटी गार्ड की नजरों से बचते हुए टावर पर चढ़ गए. हालांकि दोनों अमेरिकी नागरिकों की इस हरकत से किसी तरह का कोई खतरा पैदा नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि जिस ऊंचाई पर दोनों शख्स चढ़े हुए थे वहां से उन्हें फायर ब्रिगेड की मदद से वापस नीचे उतारा गया.

पुलिस ने आरोपी से किया पूछताछ

पुलिस दोनों युवकों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। इस सब कार्रवाई के चलते उस दिन एफिल टावर को आम लोगों के लिए एक घंटे लेट से खोला गया। बता दें कि बीते 12 अगस्त को एफील टावर को बम से उड़ाने की धमकी भी मिली थी, जिसके बाद पर्यटक स्थल पर हड़कंप मच गया था। धमकी मिलने के बाद आनन-फानन में एफिल टावर के तीन लेवल को खाली कराया गया था वहीं बम निरोधक विशेषज्ञों ने सभी मंजिलों की तलाश के साथ-साथ संदिग्ध पर्यटकों से पूछताछ भी की थी।

Back to top button